शख्स ने बनाई 'अचार' की ऐसी तस्वीर, खरीदने के लिए लग गई बोली; जानिए कितने लाख में बिका
Advertisement

शख्स ने बनाई 'अचार' की ऐसी तस्वीर, खरीदने के लिए लग गई बोली; जानिए कितने लाख में बिका

McDonald's Pickle Artwork: एक ऐसी घटना हुई जिसके बारे में जानकर आप भी थोड़े हैरान रह जाएंगे. जी हां,  एक ऑस्ट्रेलियाई कलाकार ने लोकप्रिय आउटलेट मैकडॉनल्ड्स के अचार के एक टुकड़े का यूज एक प्रदर्शनी के लिए किया.

 

शख्स ने बनाई 'अचार' की ऐसी तस्वीर, खरीदने के लिए लग गई बोली; जानिए कितने लाख में बिका

Pickle Stuck To A Ceiling With Sauce Art: आधुनिक कला एक ऐसी चीज है जिसे अधिकांश लोग नहीं समझते हैं. यह सब प्रयोग और नए विचारों के बारे में है जो लोगों के दिमाग को होश उड़ा देने की क्षमता रखते हैं. हाल ही में, एक ऐसी घटना हुई जिसके बारे में जानकर आप भी थोड़े हैरान रह जाएंगे. जी हां,  एक ऑस्ट्रेलियाई कलाकार ने लोकप्रिय आउटलेट मैकडॉनल्ड्स के अचार के एक टुकड़े का यूज एक प्रदर्शनी के लिए किया. ऑस्ट्रेलियाई कलाकार मैथ्यू ग्रिफिन (Matthew Griffin) ने मैकडॉनल्ड्स के चीज बर्गर से अचार के टुकड़े से प्रेरणा ली, जो सीलिंग पर सॉस से चिपक गई थी. आर्टवर्क का नाम 'पिकल' (अचार) रखा गया. आप तब हैरान रह जाएंगे आप इस आर्टवर्क की कीमत के बारे में सुनेंगे. इसमें जो अधिक दिलचस्प है वह है 2022 की इस मूर्तिकला की दर.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई आर्टवर्क की फोटो

बर्गर सॉस के कारण सीलिंग से अटैच अचार के टुकड़े की कीमत NZ$10,000 है, जिसे अमेरिकी डॉलर और यूरो में बदलने पर क्रमशः $6,302 और £5,179 हो जाता है. भारतीय करेंसी की बात की जाए तो इसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये है. 'अचार' उन चार कलाकृतियों में से एक है, जिन्हें ऑकलैंड में होने वाली ललित कला सिडनी प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया. प्रदर्शनी की मेजबानी माइकल लेट ने की थी और यह शनिवार 30 जुलाई तक जारी रही. इस कार्यक्रम का विवरण सिडनी के फाइन आर्ट्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज द्वारा साझा किया गया था.

 

 

पोस्ट पर लोगों ने दी अपनी अलग-अलग राय

सिडनी में ललित कला के निदेशक रेयान मूर का कहना है कि वह ग्रिफिन की रचना पर प्रतिक्रियाओं को समझते हैं. इस पोस्ट पर लोगों ने अपनी अलग-अलग राय दी. एक यूजर ने लिखा, 'जब मैं टीनएजर था तो मैकडॉनल्स ऐसी हरकत के लिए मुझे पुलिस ने पकड़ लिया था और अब यह आर्ट हो गया.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये है रईस लोगों का लेट नाइट ट्रेडिशन.' 'फूड स्टक टू वॉल एज' आर्ट श्रेणी में एक और मशहूर एंट्री कुछ साल पहले आई जब इटैलियन कलाकार मौरिजियो कैटेलन ने केले को दीवारों पर चिपका दिया और उन्हें $120,000 में बेच दिया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news