ताहिर का भाई शाह आलम भी हिरासत में, SIT कर रही है पूछताछ
Advertisement
trendingNow1651816

ताहिर का भाई शाह आलम भी हिरासत में, SIT कर रही है पूछताछ

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली. यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. 

ताहिर का भाई शाह आलम भी हिरासत में, SIT कर रही है पूछताछ

नई दिल्लीः दिल्ली हिंसा में दंगा भड़काने के आरोपी पर शिकंजा और कसता जा रहा है. ताहिर हुसैन पुलिस गिरफ्त में हैं हीं, अब पुलिस ने ताहिर के भाई शाह आलम को भी हिरासत में लिया है. शाह आलम पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम के दिल्ली हिंसा में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं.

  दिल्ली पुलिस ताहिर के कई अन्य रिश्तेदारों पर भी नजर रख रही है.  दरअसल सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई थी. 

अमानतुल्लाह की धमकी, 'मुसलमानों से ज्यादती हुई तो दंगे होगें'

SIT ने 15 लोगों की पहचान की
दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी.

एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली. यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है.

सूत्रों के मुताबिक, चिह्नित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं.

जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था. हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है.

शिवसेना ने सामना में अमित शाह पर साधा निशाना, दिल्ली हिंसा को लेकर किया कटाक्ष

सरेंडर करने से पहले गिरफ्तार हुआ था ताहिर
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि मुस्तफाबाद में चार लोगों ने ताहिर हुसैन की मदद की थी. सूत्रों के मुताबिक, जब गिरफ्तारी के लिए छापेमारी होने लगी तो ताहिर हुसैन मुस्तफाबाद से निकले और जाकिर नगर में अपने किसी जानकर के यहां रहे.

क्राइम ब्रांच की राडार पर अब ये चारों लोग हैं, जिन्होंने ताहिर हुसैन की मदद की थी.

सूत्रों की मानें तो इन चारों लोगों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. इससे पहले दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार AAP पार्षद ताहिर हुसैन को शुक्रवार को 7 दिन की पुलिस रिमांड भेज दिया गया. ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कड़कड़डुमा कोर्ट में जज के घर पेश किया गया जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड भेज दिया गया.

ताहिर हुसैन को गुरुवार को उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में था

SIT को कुछ बड़ा मिलने की उम्मीद
उम्मीद है कि शनिवार को इन चिंहित किए गए संदिग्धों को पुलिस बाकायदा कानूनी नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर ले.

एसआईटी को उम्मीद है कि भले ही दो दिन में ताहिर से कुछ विशेष हासिल ना हो सका हो, मगर आने वाले एक दो दिन में उससे काफी कुछ जानकारियां मिलने की उम्मीद हैं. ताहिर के खिलाफ मुख्य मामला अंकित शर्मा हत्याकांड का है. 

 

Trending news