Tata Power Share: Tata Group के इस शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 52 वीक के हाई के करीब पहुंचा
Advertisement

Tata Power Share: Tata Group के इस शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 52 वीक के हाई के करीब पहुंचा

Share Market Tips: टाटा पावर की सहयोगी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TPRIL) ने वैश्‍व‍िक ऑटोमोटिव सिस्टम और पार्ट्स के लीड‍िंग आनंद ग्रुप के साथ करार क‍िया है.

Tata Power Share: Tata Group के इस शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 52 वीक के हाई के करीब पहुंचा

Tata Power Share Price: टाटा ग्रुप की कंपनियों में से एक टाटा पावर के शेयर में मंगलवार को शानदार खरीदारी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र के दौरान मंगलवार को यह शयेर 248.40 रुपये के इंट्रा डे हाई लेवल पर पहुंच गया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में मंगलवार सुबह यह पुराने स्‍तर 245 रुपये पर ही खुला था. हाई लेवल तक जाने में शेयर में प‍िछले द‍िन के मुकाबले करीब दो प्रत‍िशत की तेजी देखी गई. हालांक‍ि बाद में इसमें मामूली ग‍िरावट भी देखने को म‍िली. 

52 हफ्ते हाई लेवल के करीब ट्रेड कर रहा

इसके अलावा शेयर मौजूदा समय में 52 हफ्ते हाई लेवल के करीब ट्रेड कर रहा है, जो क‍ि 252.75 रुपये का स्‍तर है. टाटा पावर के शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 182.45 रुपये है. मंगलवार को शेयर की कीमत में आई तेजी का कारण कंपनी से जुड़ी एक पॉज‍िट‍िव खबर रही. आपको बता दें टाटा पावर की सहयोगी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TPRIL) ने वैश्‍व‍िक ऑटोमोटिव सिस्टम और पार्ट्स के लीड‍िंग आनंद ग्रुप के साथ करार क‍िया है.

इस करार के जर‍िये 4.4-मेगावाट वाले एसी (आल्टरनेटिव करंट) परियोजना के लिए ग्रुप कैप्टिव पावर डिलीवरी एग्रीमेंट (पीडीए) को सम्पन्न किया गया है. टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी र‍िन्‍यूएबल सोर्स के जर‍िये 10 मिलियन यूनिट क्‍लीन एनर्जी उत्पादन की सुविधा देगा. कंपनी को उम्मीद है कि प्रोजेक्ट सालाना 5,500 टन कार्बन उत्सर्जन को खत्म कर देगा.

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी (TPRIL) के सीईओ आशीष खन्‍ना ने बताया क‍ि आनंद ग्रुप का साथ देने पर हमारी कंपनी काफी खुश है. यह ग्रुप कैप्‍ट‍िव प्रोजेक्‍ट ऑटोमोटिव उद्योग को ज्‍यादा मजबूत और पर्यावरण केंद्रित बनाने में सपोर्ट देने की प्रतिबद्धता को पूरा करता है.

Trending news