Market Observations: कल बाजार में कैसी रहेगी Nifty, Bank Nifty और Nifty IT की चाल, जानें कहां बनेगा पैसा?
Advertisement

Market Observations: कल बाजार में कैसी रहेगी Nifty, Bank Nifty और Nifty IT की चाल, जानें कहां बनेगा पैसा?

Stock Market Latest News: अगर आप भी कल के मार्केट की स्ट्रैटिजी को जानना चाहते हैं या फिर आपको भी कल की बाजार की चाल को लेकर कोई कंफ्यूजन हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि निफ्टी, बैंक निफ्टी और निफ्टी आईटी में कल किस तरह का कारोबार देखने को मिल सकता है. 

Market Observations: कल बाजार में कैसी रहेगी Nifty, Bank Nifty और Nifty IT की चाल, जानें कहां बनेगा पैसा?

Stock Market Observations: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए या फिर डे ट्रेडिंग करने वालों के लिए बाजार के लिए बाजार के मूड का पता होना बहुत जरूरी है. अगर आप भी कल के मार्केट की स्ट्रैटिजी को जानना चाहते हैं या फिर आपको भी कल की बाजार की चाल को लेकर कोई कंफ्यूजन हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि निफ्टी, बैंक निफ्टी और निफ्टी आईटी में कल किस तरह का कारोबार देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही कल बाजार में किस लेकर पर इनकी ओपनिंग और क्लोजिंग हो सकती हैं. 

आज गैपअप के साथ हुई थी ओपनिंग
रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक, कल के डाटा की बात करें तो मार्केट में कल बुलिश मूवमेंटम देखने को मिल रहा था. इस स्थिति में बाजार का सेंटर 17950  से 18050 के लेवल के बीच में कहीं बन सकता था, लेकिन ग्लोबल मार्केट डाओ जोंस बड़ी बढ़त के साथ 17 दिन के ट्रेड रेंज का ब्रेकआउट करते हुए बंद हुए, जिसकी वजह से बाजार में आप गैपअप के साथ ओपनिंग हुई. 

कल बाजार में आ सकती है गिरावट
आज घरेलू मार्केट 17920-17945  के हाई तक गए. इसके बाद में अगर बैंकिंग शेयर्स और आईटी स्टॉक्स की बात की जाए तो इसमें प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली थी. इन दोनों ही सेक्टर पर बाजार में काफी सेंसिटिव देखने को मिल रहे हैं, जिसकी वजह से कल मार्केट में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

आइए चेक करें आज निफ्टी, बैंक निफ्टी और निफ्टी आईटी में कैसा रहा कारोबार-

निफ्टी
>> निफ्टी ओपनिंग लेवल - 17920
>> निफ्टी हाई लेवल - 17945
>> निफ्टी लो लेवल - 17761
>> निफ्टी क्लोजिंग लेवल 17858

बैंक निफ्टी 
>> बैंक निफ्टी ओपनिंग लेवल - 42238
>> बैंक निफ्टी हाई लेवल - 42343
>> बैंक निफ्टी लो लेवल - 41742
>> बैंक निफ्टी क्लोजिंग लेवल - 42082

निफ्टी आईटी 
>> निफ्टी आईटी ओपनिंग लेवल - 28722
>> निफ्टी आईटी हाई लेवल - 28832
>> निफ्टी आईटी लो लेवल - 28509
>> निफ्टी आईटी क्लोजिंग लेवल - 28720

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक, मार्केट में इस समय एक डिफेंसिव जोन 17774 के लेवल का देखने को मिल रहा है. इस लेवल का सपोर्ट लेते हुए मार्केट में तेज रिकवरी देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही निफ्टी 17858 के लेवल पर और बैंक निफ्टी 41742 से रिकवर होकर 42082 और निफ्टी आईटी इंडेक्स 28509 से रिकवर बोकर अपने ओपनिंग प्राइस के पास 28720 लेवल पर बंद हो जाता है. 

FII/DII का डाटा
आंकड़ों की बात की जाए तो इसमें नई पोजिशन को बनाने के लिए वॉलेटिलिटी का इस्तेमाल किया गया होगा. इसके साथ ही अगर हम FIIs और DIIs का आंकड़ा देखेंगे तो इसमें भी यही देखने को मिलेगा. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news