Share Market: ICICI Bank समेत इन शेयरों से आज हो सकती है कमाई, आ रहे तेजी के संकेत
Advertisement

Share Market: ICICI Bank समेत इन शेयरों से आज हो सकती है कमाई, आ रहे तेजी के संकेत

Stock Market Prediction: पिछले हफ्ते सेंसेक्स 60,621 और निफ्टी 18,027 के लेवल पर बंद हुआ था. इस बीच अगर आज आपका शेयर मार्केट में पैसा लगाने का प्लान है तो आज हम आपको बताते हैं कि किन शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है-

Share Market: ICICI Bank समेत इन शेयरों से आज हो सकती है कमाई, आ रहे तेजी के संकेत

Stock to Buy Today: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि किन शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है. इसके अलावा पिछले हफ्ते सेंसेक्स 60,621 और निफ्टी 18,027 के लेवल पर बंद हुआ था. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन जानें कैसी चाल देखने को मिल सकती है. 

किन शेयरों में दिख सकती है तेजी?
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, आज बैंकिंग समेत कई सेक्टर में तेजी देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही ICICI Bank, Centrum Capital, Sterling and Wilson, Hindustan Aeronautics और JK Paper के शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है. 

दिखता है तेजी या मंदी का संकेत
आपको बता दें MACD को ट्रेडेड सिक्योरिटीज के लिए जाना जाता है. इसके जरिए इंडेक्स या फिर ट्रेंड में दिख रहे संकेतों के बारे में पता किया जा सकता है. जब भी MACD सिग्नल लाइन को पार करता है तो इसका मतलब होता है कि तेजी आ सकती है यानी शेयरों में बढ़त देखने को मिल सकती है. वहीं, मंदी के बारे में भी जानकारी मिलती है. 

किन स्टॉक्स में आ सकती है मंदी?
इसके अलावा आज MACD ने फेडरल बैंक, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, मैक्स हेल्थकेयर, रामा स्टील ट्यूब और Tourism Finance Corporation  के शेयरों में मंदी के संकेत दिए हैं. यानी इन स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

इन शेयरों ने बनाया 52 हफ्ते का रिकॉर्ड
बता दें Engineers India, Jindal Stainless, APL Apollo Tube, Usha Martin और Swan Energy के शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल सकती है. इन स्टॉक्स ने मार्केट में 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल पार कर लिया है. इनमें आगे भी तेजी का संकेत देखने को मिल रहा है. 

52 हफ्ते के लो पर पहुंचे ये स्टॉक्स 
इसके अलावा दबाव वाले स्टॉक्स की बात की जाए तो Relaxo Footwear के साथ ही Indus Towers, SIS India, Balaji Amines, Aarti Industries और Indigo Paints के शेयर्स में बिकवाली देखने को मिल रही है. ये स्टॉर अपने 52 हफ्ते के लो लेवल पर पहुंच गए हैं. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

 

Trending news