IPO: आज खुल गया केबल बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, 13762 का करें निवेश, होगा मुनाफा!
Advertisement

IPO: आज खुल गया केबल बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, 13762 का करें निवेश, होगा मुनाफा!

RR Kable IPO Update: इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी आरआर केबल (RR Kable IPO) अब आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है.

IPO: आज खुल गया केबल बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, 13762 का करें निवेश, होगा मुनाफा!

RR Kable IPO Open: इस समय पर बाजार में कई आईपीओ निवेशकों (IPO open) के लिए आ रहे हैं. अगर आप भी किसी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आज एक और कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है. इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी आरआर केबल (RR Kable IPO) अब आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है. पैसा लगाने से पहले आप आईपीओ की सारी डिटेल्स चेक कर लें-

आइए चेक करें आईपीओ की डिटेल्स-

>> कब ओपन हो रहा आईपीओ - 13 सितंबर 2023
>> कब बंद होगा आईपीओ - 15 सितंबर 2023
>> मिनिमम निवेश - 13762 रुपये
>> प्राइस रेंज - 983-1035
>> लॉट साइज - 14 शेयर्स 
>> इश्यू साइज - 1964.01 करोड़

एंकर निवेशकों के लिए 12 को हुआ था ओपन

बता दें एंकर निवेशकों के लिए 12 सितंबर को खुल गया था. रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) के मुताबिक, 31 मार्च, 2023 तक, आरआर कबेल के पास भारत के तार और केबल उद्योग में मूल्य के हिसाब से पांचवीं सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी है.

कहां होगा फंड का इस्तेमाल? 

खबर आ रही है कि कंपनी अपने फंड का इस्तेमाल मुख्य रूप से 136 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने में करेगी. इसके साथ ही अन्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए पैसों का इस्तेमाल किया जाएगा. 

RR Kabel का क्या है कारोबार?

कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो यह कंपनी 2 सेगमेंट में कारोबार कर रही है. इसमें एक वायर का कारोबार है और दूसरा एफएमईजी (फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स) का कारोबार है. इसमें पंखे, लाइट और स्विच जैसे कई इलेक्ट्रिकल उपकरण आते हैं. 

कितना हिस्सा है रिजर्व?

इस आईपीओ में आधा हिस्सा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व है. रिटेल निवेशक अधिकतम 182 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. 

Trending news