Business Idea: इस बिजनेस की आजकल है हाई डिमांड, कम लागत में हर महीने लाखों कमाएं
Advertisement

Business Idea: इस बिजनेस की आजकल है हाई डिमांड, कम लागत में हर महीने लाखों कमाएं

Business Tips: पोहा मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस शुरु करने के लिए करीब 6 लाख रुपये की लागत लगेगी. इसके लिए आप  सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता भी ले सकते हैं. सरकार की तरफ से आपको करीब 90 फीसदी लोन मिल सकता है. 

Business Idea: इस बिजनेस की आजकल है हाई डिमांड, कम लागत में हर महीने लाखों कमाएं

Poha Manufacturing: कोरोना संकट के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था. इससे सबक लेते हुए अब लोग अपनी नौकारियों के साथ कोई बिजनेस भी करना चाहते हैं. आजकल के समय में लोग हेल्दी और टेस्टी खाना पसंद करते हैं. ऐसे मे पोहा मैन्युफैक्चरिंग का काम सबसे अच्छा ऑप्शन है. इस बिजनेस को शुरू करना बहुत आसान है.

करीब इतनी लागत आएगी
पोहा मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस शुरु करने के लिए करीब 6 लाख रुपये की लागत लगेगी. इसके लिए आप  सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता भी ले सकते हैं. सरकार की तरफ से आपको करीब 90 फीसदी लोन मिल सकता है जिसकी मदद से आप आपना बिजनेस शुरु कर सकते हैं. इस लोन से आपको बिजनेस शुरु करने में आसानी होगी.

बिजनेस शुरू करने के लिए इन चीजों की पड़ेगी जरुरत
इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 500 वर्ग फीट की जगह आपके पास होनी चाहिए. इसके अलावा पोहा मशीन, भट्टी, पैकेजिंग के सामान की जरूरत पड़ेगी. जितनी जरुरत हो उतना ही सामान बनाएं. लोगों की डिमांड के हिसाब से अपनी बिजनेस कैपिसिटी को बढ़ाए.

इस बिजनस से कितनी होगी कमाई
बिजनेस सेटअप पूरा हो जाने के बाद पोहे को बेचना शुरु कर दें. आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितना माल बनाते हैं और उसे कितनी जल्‍दी बेचते हैं आपका माल जितनी जल्दी बिकेगा आपकी कमाई भी उतनी ही ज्‍यादा होगी. अगर आप महीने मे 1,000 किलो पोहा बेचते हैं तो आपकी कमाई कुल 10 लाख रुपये की होगी और आपको 1.40 लाख का मुनाफ होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news