Advertisement
photoDetails1hindi

SBI की इस स्कीम में सिर्फ एक बार लगाएं पैसा, हर महीने होगी गारंटीड कमाई, जानें कैसे?

State Bank of India: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती है. आज हम आपको एसबीआई की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने कमाई कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस सरकारी स्कीम में आपको एकमुश्त पैसा जमा करना है. इसके बाद में हर महीने ब्याज के साथ आपकी गारंटीड इनकम होती रहेगी. 

 

लोन की मिलेगी सुविधा

1/5
लोन की मिलेगी सुविधा

एन्यूटी का पेमेंट टीडीएस काटकर लिंक्ड सेविंग्‍स अकाउंट या करंट अकाउंट में क्रेडिट किया जाएगा. इसके अलावा इसमें आपको बैलेंस अमाउंट का 75 फीसदी लोन और ओवरड्राफ्ट भी मिल सकता है. आप इस अकाउंट को सिंगल या फिर ज्वाइंट किसी भी तरह से ओपन करा सकते हैं. 

 

किस तरह से होता है पेमेंट

2/5
किस तरह से होता है पेमेंट

इस स्कीम में आपको एन्युटी का पेमेंट हर महीने की एक निश्चित तारीख को करना होता है. अगर किसी भी महीने में आपकी एन्युटी 29, 30 या फिर 31 तारीख को है तो अगले महीने की पहली तारीख को आपको यह पैसा मिल जाएगा. 

 

कितनी है निवेश की लिमिट?

3/5
कितनी है निवेश की लिमिट?

इस स्कीम में आप 36, 60, 84 या फिर 120 महीनों के लिए पैसा जमा कर सकते हैं. फिलहाल इसमें मैक्सिमम डिपॉजिट की कोई भी लिमिट नहीं है और मिनिमम आपको 1000 रुपये महीने का निवेश करना होता है. 

 

बचत खाते से भी ज्यादा ब्याज

4/5
बचत खाते से भी ज्यादा ब्याज

स्टेट बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, इस सरकारी स्कीम में आपको बचत खाते से भी ज्यादा ब्याज मिलता है. ग्राहकों को इसमें एफडी और टर्म डिपॉजिट के बराबर ब्याज का फायदा मिलता है. आप किसी भी ब्रांच से इस स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

 

एन्युटी डिपॉजिट प्लान

5/5
एन्युटी डिपॉजिट प्लान

एसबीआई की इस स्कीम का नाम एन्युटी डिपॉजिट प्लान (SBI annuity deposit scheme) है. SBI एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में ग्राहकों को हर महीने प्रिंसिपल अमाउंट के साथ में ब्याज का फायदा मिलता है. ग्राहकों को कंपाउंडिग ब्याज की सुविधा मिलती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़