Advertisement
photoDetails1hindi

Saving Tips: Online Food पर हर महीने करते हैं फिजूल खर्च, ऐसे कर सकते हैं उन पैसों की बचत

Saving: लोग कई चीजों पर फिजूल का खर्च करते चले जाते हैं और लोगों को अंदाजा भी नहीं लगता है कि हर महीने वो इस तरह से काफी सारा पैसा बर्बाद कर देते हैं. इसके कारण लोगों की बचत भी नहीं पाती है. ऐसे में आज हम उन टिप्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिनके जरिए आपका Online Food में होने वाला फिजूल खर्च बच सकता है.

1/5

Online Food Order: इन दिनों लोगों की लाइफस्टाइल काफी बदल गई है. लोग कई चीजों पर फिजूल का खर्च करते चले जाते हैं और लोगों को अंदाजा भी नहीं लगता है कि हर महीने वो इस तरह से काफी सारा पैसा बर्बाद कर देते हैं. इसके कारण लोगों की बचत भी नहीं पाती है. ऐसे में आज हम उन टिप्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिनके जरिए आपका Food में होने वाला फिजूल खर्च बचाया जा सकता है. आइए जानते हैं...

2/5

कई बार लोगों को रात में क्रेविंग होने लगती है और वो रात में बाहर से ऑनलाइन खाना मंगवा लेते हैं. धीरे-धीरे यह आदत बनती जाती है और लोगों को पता भी नहीं चलता है. ऐसे में हमें इस आदत से बचना है. रात में क्रेविंग हो तो घर पर ही कुछ बना लेना चाहिए, ताकी फिजूल खर्च से बचा जा सके.

3/5

ऑनलाइन खाना मंगवाना काफी आसान है. इसी चक्कर में लोग खासकर अकेले रहने वाले बैचलर्स घर पर खाना बनाने में आलस कर देते हैं. कभी-कभी बोरियत को मिटाने के लिए बाहर खाना खाना ठीक है लेकिन हर रोज ऑनलाइन खाना मंगवा लेने से काफी खर्च होता है. ऐसे में जब तक जरूरत न हो या फिर टाइम की भी कमी न हो तो घर पर ही खाना बनाना चाहिए.

4/5

हर बार बाहर का ऑनलाइन खाना मंगवाना बीमारियों को भी न्योता दे सकता है. ऐसे में इसका सेहत पर भी काफी खराब असर पड़ सकता है. सेहत को ध्यान में रखते हुए भी ऑनलाइन खाना मंगवाने से परहेज करना चाहिए और फिजूल खर्च करने से बचना चाहिए.

5/5

ऑनलाइन खाना मंगवाने के लिए आजकल कई ऐप मौजूद हैं. इन ऐप में से कई ऐप लोगों को फोन में दिख जाएंगे. ऐसे में अगर आपको ऑनलाइन खाना मंगवाने की आदत से बचना है और फिजूल खर्च भी नहीं करना है तो इन ऐप को अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके फोन में ऐप भी नहीं होगा और आप ऑनलाइन ऑर्डर भी नहीं कर पाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़