Advertisement
photoDetails1hindi

LIC: आपने भी ले रखी है LIC Policy तो मिलेंगे पूरे 48 लाख, कंपनी ने दी जानकारी, जानें कैसे?

LIC Policy Status: एलआईसी पॉलिसी लेने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपने भी कोई प्लान ले रखा है तो अब इन लोगों को पूरे 48 लाख रुपये मिलेंगे. कंपनी ने इस बारे में जानकारी दी है. आइए आपको बताते हैं कि किसे-किसे फायदा मिलेगा-

एलआईसी पॉलिसी

1/6
एलआईसी पॉलिसी

एलआईसी पॉलिसी लेने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी कोई पॉलिसी लेने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसमें आप 71 रुपये का निवेश करके 48 लाख रुपये का मोटा फंड बना सकते है. आइए आपको इस प्लान की डिटेल्स के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप मोटा फंड बना सकते हैं.

 

न्यू एंडोमेंट प्लान

2/6
न्यू एंडोमेंट प्लान

एलआईसी के इस प्लान का नाम न्यू एंडोमेंट प्लान (LIC New Endowment Plan) है, जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं. इस प्लान में आपको कई खास तरह की सुविधाएं मिलती हैं. 

 

कब कर सकते हैं निवेश

3/6
कब कर सकते हैं निवेश

आपकी उम्र 18 साल से 52 साल के बीच में होनी चाहिए. अगर आप किसी भी प्लान में 18 साल में निवेश शुरू कर देते हैं तो आपको फ्यूचर में मोटी रकम मिल जाएगी. 

 

कितना देना होगा प्रीमियम?

4/6
कितना देना होगा प्रीमियम?

अगर आप इस प्लान में 18 साल की उम्र में 10 लाख का सम अश्योड लेते हैं तो आपको पहले साल में करीब 26,534 सालाना प्रीमियम देना होगा. वहीं, दूसरे साल में आपको 25,962 सालाना प्रीमियम देना होगा. 

 

हर दिन करें इतनी बचत

5/6
हर दिन करें इतनी बचत

अगर आप हर दिन 71 रुपये की बचत करते हैं तो इस प्लान के जरिए आप 48.75 लाख रुपये बना सकते हैं यानी आपको मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिल जाएगा. 

 

कैसे बनेगा मोटा फंड?

6/6
कैसे बनेगा मोटा फंड?

अगर किसी भी पॉलिसीधारक की मृत्यु मैच्योरिटी से पहले हो जाती है तो इंश्योरेंस का पैसा नॉमिनी को मिल जाता है. नॉमिनी को प्रीमियम के आधार पर 10,45,000 से 48,75,000 के बीच की राशि का पेमेंट करेगी. इस प्लान के तहत निवेश करने पर प्रीमियम के तौर पर सिर्फ 9,09,242 रुपये का भुगतान करना होता, जिस पर कंपनी आपको मैच्योरिटी के समय पर 48,75,000 रुपये देगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़