Advertisement
photoDetails1hindi

Business Ideas: आज ही घर पर लगाएं ये मशीन और हर दिन कमाएं 10,000 रुपये, घर बैठे रोज होगी इनकम!

अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं. इस मशीन को लगाने के लिए आपको करीब 40,000 रुपये खर्च करने होंगे.   

शुरू करें ये स्मॉल बिजनेस

1/5
शुरू करें ये स्मॉल बिजनेस

आज हम आपको एक ऐसे स्मॉल बिजनेस के बारे में बता रहे हैं, जिसको शुरू करने के लिए आपको थोड़े पैसे की जरूरत होगी. हम यहां पर आपको पैकिंग बिजनेस के बारे में बताते हैं, जिसकी आजकल मार्केट में काफी डिमांड है. सरकार की तरफ से छोटे बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद की जाती है. 

 

प्रोडक्ट की पैकेजिंग है जरूरी

2/5
प्रोडक्ट की पैकेजिंग है जरूरी

आजकल किसी भी प्रोडक्ट की पैकेजिंग बहुत ही जरूरी होती है. अगर आपके किसी भी प्रोडक्ट की पैकेजिंग अच्छी नहीं होगी तो हो सकता है ग्राहक उसको बहुत ज्यादा पसंद न करें. ऐसे में किसी भी प्रोडक्ट की पैकेजिंग सुंदर और आकर्षित होना जरूरी है. 

 

मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से करना होगा संपर्क

3/5
मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से करना होगा संपर्क

इस बिजनेस को करने के लिए आपको मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से संपर्क करना होगा. प्रोडक्ट की पैकेजिंग कॉस्ट की बात करें तो वह 5 रुपये से लेकर 10 और 15 रुपये तक हो सकती है. कॉस्ट प्रोडक्ट की पैकेजिंग पर निर्भर करती है. पैकिंग करने के लिए आपको एक मशीन खरीदनी होगी जो करीब 40,000 रुपये तक मिल जाएगी. 

 

हर दिन होगी 10,000 तक की कमाई

4/5
हर दिन होगी 10,000 तक की कमाई

आप इस बिजनेस को अपने घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं. आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप 1 दिन में कितने प्रोडक्ट पैक करते हैं. अगर आप एक दिन में 1,000 प्रोडक्ट पैक करते हैं और 10 रुपये पैकेजिंग की कॉस्ट है तो आप सिर्फ एक दिन में ही 10,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. 

 

छोटे लेवल पर भी कर सकते हैं शुरू

5/5
छोटे लेवल पर भी कर सकते हैं शुरू

अगर आपका बिजनेस बड़े स्केल पर है तब ही आप इतनी ज्यादा कमाई कर सकते हैं और अगर छोटे लेवल पर बिजनेस करते हैं तो आप हर दिन कम से कम 1,000 रुपये की कमाई तो कर ही सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़