Advertisement
photoDetails1hindi

Business Idea: बस 1 लाख में शुरू हो जाएगा यह ब‍िजनेस, गर्मी के पूरे सीजन में होगी अंधाधुंध कमाई

Ice Cube Factory: अगर आप इस गर्मी कम बजट में क‍िसी ब‍िजनेस की तलाश में हैं तो आप आइस क्‍यूब फैक्‍ट्री से अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. आप गर्मी में आइस क्यूब फैक्ट्री शुरू करके जबरदस्‍त ड‍िमांड वाले इस ब‍िजनेस से अच्‍छी कमाई कर सकते हैं.

1/5

गर्मियों के मौसम में आइस क्यूब की ड‍िमांड भी अच्‍छी रहती है. सर्दी के समय इसकी ड‍िमांड काफी कम हो जाती है. लेक‍िन अभी गर्मी की शुरुआत है, तो समय रहते आप इसी फैक्‍ट्री गांव या शहर कहीं पर भी शुरू कर सकते हैं.

2/5

गर्मी में दुकानों से लेकर शादियों तक में आइस क्यूब की खूब डिमांड रहती है. यही कारण है क‍ि अगले पांच महीने इसमें अच्‍छा चांस है. यह कारोबार गली-मोहल्ले में भी धड़ल्ले से चल रहा है.

3/5

इसकी फैक्‍ट्री शुरू करने के ल‍िए आपको सबसे पहले नजदीकी प्रशासनिक कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आइस क्‍यूब फैक्ट्री के ल‍िए बड़े फ्रीजर की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा बिजली कनेक्‍शन और साफ पानी की जरूरत रहेगी.

4/5

शुरुआत में इस ब‍िजनेस पर एक लाख रुपये का खर्च आएगा. डीप फ्रीजर की जरूरत होगी, यह 50 हजार रुपये से शुरू हो जाता है. आपको दूसरे उपकरणों की भी जरूरत पड़ेगी. काम शुरू करने से पहले अपने आस-पास के मार्केट की रिसर्च जरूर कर लें.

5/5

इस ब‍िजनेस में आप शुरुआत में 30,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. शादियों के सीजन में ड‍िमांड बढ़ने पर आपकी कमाई 50,000 रुपये तक जा सकती है.

डिस्क्लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़