Mutual Fund Scheme: आपको भी बनना है करोड़पति तो Mutual Fund में लगाएं पैसा, मिलेंगे पूरे 1 करोड़ रुपये!
Advertisement

Mutual Fund Scheme: आपको भी बनना है करोड़पति तो Mutual Fund में लगाएं पैसा, मिलेंगे पूरे 1 करोड़ रुपये!

Mutual Fund Update: इस समय हर कोई अपने पैसे को बढ़ाने में लगा हुआ है. स्मॉल सेविंग्स स्कीम में एक तरफ जहां पैसे की गारंटी रहती है. वहीं, दूसरी तरफ ज्यादा रिटर्न नहीं मिल पाता है तो ऐसे में लोग शेयर मार्केट या फिर म्यूचुअल फंड (Mutual fund) का सहारा लेते हैं.

Mutual Fund Scheme: आपको भी बनना है करोड़पति तो Mutual Fund में लगाएं पैसा, मिलेंगे पूरे 1 करोड़ रुपये!

Mutual fund scheme: अगर आप भी करोड़पति (how to become crorepati) बनने का सपना देख रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. इस समय हर कोई अपने पैसे को बढ़ाने में लगा हुआ है. स्मॉल सेविंग्स स्कीम में एक तरफ जहां पैसे की गारंटी रहती है. वहीं, दूसरी तरफ ज्यादा रिटर्न नहीं मिल पाता है तो ऐसे में लोग शेयर मार्केट या फिर म्यूचुअल फंड (Mutual fund) का सहारा लेते हैं. म्यूचुअल फंड इन दिनों निवेशकों को करोड़पति बना रहा है. आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे 1 करोड़ रुपये का फंड आसानी से बना सकते हैं. 

पैसा लगाने में होता है रिस्क
म्यूचुअल फंड में निवेश करने से पहले निवेशकों को कई बार सोचना पड़ता है, क्योंकि यहां पर पैसा लगाने में रिस्क होता है. लेकिन यहां किया गया इन्वेस्टमेंट आपको बड़ा प्रॉफिट दे सकता है और आप एक करोड़ की मोटी रकम जमा करके करोड़पति भी बन सकते हैं. अगर बढ़िया प्लानिंग के साथ इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आप करोड़ों का फंड बना सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे और कितने समय में आप इतना मोटा फंड जमा कर सकेंगे...

1000 रुपये से भी बना सकते हैं करोड़ों का फंड
आप करोड़ों का फंड बनाने के लिए 1000 रुपये से भी शुरुआत कर सकते हैं. अगर किसी म्यूचुअल फंड स्कीम में आपको 10 फीसदी का रिटर्न मिलता है, तो हर साल आपको 15 फीसदी निवेश की रकम बढ़ाना होगा. इस तरह से 30 साल में आपके पास तकरीबन 1.30 करोड़ रुपये का शानदार फंड तैयार हो जाएगा. 

हर साल 15 फीसदी बढ़ाना होगा निवेश
बता दें अगर आप अपने निवेश को हर साल 15 फीसदी की दर से बढ़ाते हैं तो पहले साल में मान लीजिए आपने 1000 रुपये का निवेश किया है. वहीं, अगले साल से 1150 रुपये का निवेश हर माह करना होगा. इस तरह से इसके अगले साल भी ऐसे ही 15 फीसदी बढ़ाते हुए निवेश जारी रखना होगा. वहीं, अगर म्यूचुअल फंड स्कीम में आपको 12 फीसदी की दर से सालाना रिटर्न मिलता है तो आपको सिर्फ 12 फीसदी सालाना निवेश में इजाफा करना होगा. इस तरह से सही उम्र में थोड़ा-थोड़ा पैसा जमा करके आप अपने रिटायरमेंट तक बड़ा फंड तैयार कर पाएंगे.

आप हो जाएंगे करोड़पति
बता दें करोड़ों का फंड आपके रिटायरमेंट पर बड़ा फायदा देगा. आपको कभी भी भविष्य में पैसों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. बता दें आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल टेक्नोलॉजी, जो पिछले 5 वर्षों से 19.41 फीसदी रिटर्न दे रही है. तो आप इस तरह से कई फंड देखकर उसमें निवेश कर सकते हैं, लेकिन आपको निवेश से पहले एक बार एक्सपर्ट से सलाह ले लेनी चाहिए. 

Trending news