मोदी सरकार ने कर दिखाया कमाल, अब दे रही सभी को 10,200 रुपये! सामने आई ये बड़ी बात..
Advertisement
trendingNow11784969

मोदी सरकार ने कर दिखाया कमाल, अब दे रही सभी को 10,200 रुपये! सामने आई ये बड़ी बात..

Modi Government Update: इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें देखने को मिल रही हैं. अब एक और जरूरी खबर सामने आ रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार को 10,200 रुपये की राशि दे रही है. आप जान लीजिए कि आप इस पैसे का इस्तेमाल कहां कर सकते हैं-

मोदी सरकार ने कर दिखाया कमाल, अब दे रही सभी को 10,200 रुपये! सामने आई ये बड़ी बात..

Modi Government Scheme: केंद्र सरकार (Central Government) इस समय देशभर के अलग-अलग वर्गों को आर्थिक सहायता दे रहे हैं. इसी बीच एक और खबर सामने आ रही है कि केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार को 10,200 रुपये की राशि दे रही है और इस पैसे का इस्तेमाल आप मोबाइल खरीदने के लिए कर सकते हैं. बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें देखने को मिल रही हैं, जिसमें ही यह खबर भी सामने आई है. आइए आपको बताते हैं कि क्या सरकार सच में यह पैसा दे रही है?

सोशल मीडिया पर आ रही कई खबरें
बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें देखने को मिल रही हैं, जिसमें दावा किया जाता रहा है कि सरकार आर्थिक सहायता दे रही है. इस खबर को देखने के बाद में इसका फैक्ट चेक करने का फैसला लिया गया. पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है, जिसमें इसकी पूरी सच्चाई सामने आई है. 

PIB ने किया फैक्ट चेक
पीआईबी ने फैक्ट चेक में लिखा है कि एक #YouTube चैनल Sarkari Vlog के वीडियो में दावा किया गया है कि ‘फ्री स्मार्टफोन योजना 2023’ के तहत केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार के 2 सदस्यों को स्मार्टफोन लेने के लिए उनके खाते में ₹10,200 दे रही है.

न शेयर करें फर्जी मैसेज
केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 

कोई भी करा सकता है फैक्ट चेक
केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं. 

Trending news