LIC Policy: बच्चों के लिए एलआईसी लाया खास प्लान, मिलेंगे पूरे 10 लाख, पढ़ाई की नहीं होगी टेंशन!
Advertisement
trendingNow11574544

LIC Policy: बच्चों के लिए एलआईसी लाया खास प्लान, मिलेंगे पूरे 10 लाख, पढ़ाई की नहीं होगी टेंशन!

LIC Policy Latest News: एलआईसी की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 10 लाख रुपये का फायदा मिलेगा. आइए आपको बताते हैं कि क्या प्लान है-

LIC Policy: बच्चों के लिए एलआईसी लाया खास प्लान, मिलेंगे पूरे 10 लाख, पढ़ाई की नहीं होगी टेंशन!

LIC Policy News: एलआईसी की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 10 लाख रुपये का फायदा मिलेगा. एलआईसी की तरफ से कई योजनाएं चलाई जाती हैं, जिसमें कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं. इस प्लान का नाम न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान है. इस योजना को 0 से लेकर 12 साल तक के बच्चे के लिए ओपन करवा सकते हैं.

किस्तों में मिलता है पैसा
जीवन बीमा निगम की न्यू चिल्ड्रेन्स मनी बैक प्लान पॉलिसी 25 साल के लिए ली जाती है. इसमें आपको मैच्योरिटी की रकम किस्तों में मिलती है. जब आपका बच्चा 18 साल का होता है तब पहली बार इसका भुगतान किया जाता है. दूसरी बार इसका बच्चे के 20 साल का होने पर और तीसरी बार 22 साल का होने पर भुगतान मिलता है.

कहां से खरीद सकते हैं पॉलिसी
पॉलिसी को  एजेंट या ऑनलाइन एलआईसी वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता हैं पॉलिसीधारक को बच्चे की उम्र और पहचान के साथ-साथ उसकी खुद की पहचान का प्रमाण देना होता हैं.

कौन कर सकता हैं आवेदन
इस योजना में 0 से 12 वर्ष की आयु के बीच के बच्चे की ओर से माता-पिता द्वारा ली जा सकती है और इसमें कम से कम 10,00,000 रुपये तक का बीमा लिया जा सकता हैं. 

कैसे मिलेंगे 10 लाख
इस योजना में कोई व्यक्ति एलआईसी न्यू चिल्ड्रन्स मनी बैक प्लान 20 वर्ष की पॉलिसी अवधि वाला चुनता हैं और साल में प्रीमियम भुगतान विकल्प को चुनता हैं तो वह व्यक्ति साल मे 30,000 रुपये प्रियियम का भुगतान करता है. तो  20 साल की अवधि के बाद यानि कि मैच्योरिटी पर राशि 10,00,000 रुपए की होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे
 

Trending news