Bank FD: निवेश करने के लिए तलाश रहे हैं बेहतर विकल्प? दो साल की एफडी पर ये बैंक दे रहे शानदार ऑफर
Advertisement

Bank FD: निवेश करने के लिए तलाश रहे हैं बेहतर विकल्प? दो साल की एफडी पर ये बैंक दे रहे शानदार ऑफर

Bank Fixed Deposit: अगर आप भी निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये बैंक दो साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं. ये बैंक सीनियर सिटीजन को ज्‍यादा ब्‍याज दर ऑफर कर रहे हैं. आइए जानते हैं यहां...

Bank FD: निवेश करने के लिए तलाश रहे हैं बेहतर विकल्प? दो साल की एफडी पर ये बैंक दे रहे शानदार ऑफर

Bank Highest FD Rates: अगर आप ऐसी जगह पर पैसा लगाना चाहते हैं, जहां आपको सुरक्षित निवेश के साथ बेहतर रिटर्न मिले तो ये खबर आपके लिए हैं. दरअसल, पिछले कुछ समय से ब्‍याज दरों में इजाफा हुआ है, जिसके कारण बैंक (Banks) में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) निवेश का एक पसंदीदा और अच्‍छा विकल्‍प बन चुकी हैं.

कुछ बैंक अपने ग्राहकों को फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर अच्‍छे ब्‍याज दर (Interest Rates) ऑफर कर रही हैं. ऐसे में आप भी इस अवसर का लाभ ले सकते हैं और अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न (Return) पा सकते हैं.

इंडसइंड बैंक
इंडसइंड बैंक सीनियर सिटीजन्स को दो साल की एफडी पर 8.25 फीसदी का ब्‍याज दे रहा है, जो की बहुत ज्यादा है. वहीं, बैंक अपने रेगूलर कस्टमर्स को 7.75 फीसदी का हाईएस्ट ब्‍याज दर ऑफर कर रहा है. 

आरबीएल बैंक 
दो साल की एफडी पर सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी का ब्‍याज ऑफर कर रहा है. जबकि,  10 साल के टेन्‍योर के लिए आम ना‍गरिकों को 7.80 फीसदी के हाईएस्ट इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है. 

डीसीबी बैंक 
यह बैंक दो साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 8.5 फीसदी की दर से सीनियर सिटीजन को ब्‍याज की पेशकश कर रही है. वहीं, आम नागरिकों के लिए यह 7.75 फीसदी है. ऐसे में घर के बड़ों के नाम से एफडी करवाकर आप अच्छा रिटर्न पा सकते हैं. 

एक्सिस बैंक 
सीनियर सिटीजन को दो साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 7.8 प्रतिशत की दर से ब्याज ऑफर कर रही है, जबकि रेगूलर कस्टमर्स के लिए सबसे हाई टेन्‍योर के लिए अधिकतम ब्‍याज रेट 7.1 प्रतिशत है. 

एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक
सीनियर सिटीजन को दो साल की एफडी कराने पर यह बैंक 7.75 फीसदी का ब्‍याज दे रहा है. वहीं, सभी कस्टमर्स को हाई टेन्‍योर पर अधिकतम 7 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है.

Trending news