Adani Group: अडानी के शयरों में आज दिखी भारी हलचल, इन सात शेयरों ने दिखाया कमाल
Advertisement

Adani Group: अडानी के शयरों में आज दिखी भारी हलचल, इन सात शेयरों ने दिखाया कमाल

BSE पर अडानी एंटरप्राइजेज के बाद अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड में सर्वाधिक 7.25 प्रतिशत की तेजी रही. अडानी विल्मर में पांच प्रतिशत, एनडीटीवी में 4.99 प्रतिशत, अडानी पावर में 4.98 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स में 1.52 प्रतिशत और एसीसी में 0.78 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई.

Adani Group: अडानी के शयरों में आज दिखी भारी हलचल, इन सात शेयरों ने दिखाया कमाल

Adani Share Price: अडानी ग्रुप के शेयर को लेकर बड़ा अपडेट देखने को मिला है. अडानी ग्रुप के शेयरों में 29 मार्च को काफी हलचल देखने को मिली. दो दिनों से अडानी के सभी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही थी, हालांकि आज अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखी गई. अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से सात के शेयर बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए. समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर सबसे अधिक 8.75 प्रतिशत चढ़ गया. इससे पहले लगातार दो दिन तक अडानी ग्रुप की कंपनियों में गिरावट रही थी.

अडानी शेयर
बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज के बाद अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड में सर्वाधिक 7.25 प्रतिशत की तेजी रही. अडानी विल्मर में पांच प्रतिशत, एनडीटीवी में 4.99 प्रतिशत, अडानी पावर में 4.98 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स में 1.52 प्रतिशत और एसीसी में 0.78 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. हालांकि, समूह की तीन अन्य कंपनियों के शेयर गिरावट पर बंद हुए.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

अडानी ग्रुप
अडानी ग्रीन एनर्जी में 4.45 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस में 4.28 प्रतिशत और अडानी ट्रांसमिशन में 1.33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. बीएसई का मानक सूचकांक सेंसेक्स 346.37 अंक यानी 0.60 प्रतिशत चढ़कर 57,960.09 अंक के साथ बंद हुआ. इससे पहले अडानी समूह की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट आई थी.

अडानी शेयर में हलचल
मंगलवार को सबसे अधिक नुकसान अडानी एंटरप्राइजेज को हुआ था, जिसका शेयर सात प्रतिशत टूट गया था. समूह के प्रवर्तकों की तरफ से शेयर गिरवी रखकर लिए गए 2.15 अरब डॉलर के कर्ज को न चुकाने के बारे में खबरें आने के बाद इसके शेयर गिर गए थे. हालांकि, समूह ने बयान जारी कर यह स्पष्ट किया है कि उसने प्रवर्तकों के गिरवी रखे गए शेयरों को छुड़ाने के लिए बकाया कर्ज का भुगतान कर दिया है. उसने कहा कि सिर्फ परिचालन करने वाली कंपनियों की तरफ से लिए गए कर्जों को चुकाना ही बाकी है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news