39 साल की हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन
Advertisement

39 साल की हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में एक फिल्म समीक्षक ने कहा था कि वह ऐसी अदाकारा है जो हर पर खूबसूरती की नई परिभाषा गढती है और उनका सौंदर्य हर पल सुंदरता के नए आयाम को दर्शाता है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
मुंबई: ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में एक फिल्म समीक्षक ने कहा था कि वह ऐसी अदाकारा है जो हर पर खूबसूरती की नई परिभाषा गढती है और उनका सौंदर्य हर पल सुंदरता के नए आयाम को दर्शाता है।
1 नवंबर, 1973 को कर्नाटक के मैंगलूर में जन्मी विश्व सुंदरी बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी की बहू ऐश्‍वर्या राय बच्चन आज 39 साल की हो गई है। यह जन्मदिन उनके लिए खास है क्योंकि इस मौके पर उनके साथ उनकी बेटी अराध्या भी है।
ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा है जिनका सिक्का ऐड वर्ल्ड से लेकर रैंप तक चलता है। शादी से पहले वह बॉलीवुड की सबसे महंगी अदाकारा थी। ऐश ने अपने फिल्मी जीवन का हर रंग तो देखा ही साथ ही उन्होंने हर बड़े अभिनेता के साथ फिल्में की हैं।

आज ऐश्वर्या राय भारत की सबसे धनी महिलाओं में शामिल हैं। दुनिया भर में उनके चाहने वालों ने ऐश्वर्या को समर्पित लगभग 17,000 इंटरनेट साइट बना रखे हैं और उनकी गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत महिलाओं में की जाती है। टाईम पत्रिका ने वर्ष 2004 में उन्हें दुनिया की सबसे प्रभावशाली महिलाओं में भी शुमार किया है।
हिंदी फिल्मों के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। 1994 में ऐश ने विश्‍व सुंदरी का खिताब जीता तथा 1997 से उन्होने अपने फिल्मी सफर की शुरूआत की उनकी फिल्मी पारी 2010 तक लगातार जारी रही।
साल 2007 में उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन से शादी की और 16 नवंबर 2011 को ऐश ने आराध्या को जन्म दिया।
हिन्दी में उनकी पहली फिल्म और प्यार हो गया थी, हिन्दी फिल्मों में संजय लीला भंसाली द्वारा बनायी गयी फिल्म हम दिल दे चुके सनम से उन्होंने कामयाबी का जो स्वाद चखा वो आज कर बरकरार है।
2002 मे संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई फिल्म देवदास मे भी उन्होने बेहतरीन काम किया। इसके अलवा उन्होंने कुछ बांग्ला फिल्में की हैं। सन 2004 में ही पहली बार उन्होंने गुरिंदर चड्ढा की एक अंग्रेजी फिल्म ब्राइड ऐंड प्रेज्यूडिस में काम किया।

Trending news