NEET पेपर लीक में CBI को हाथ लगे अहम सुराग, आज बेउर जेल में बंद आरोपियों से करेगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow12311986

NEET पेपर लीक में CBI को हाथ लगे अहम सुराग, आज बेउर जेल में बंद आरोपियों से करेगी पूछताछ

NEET Paper Leak Case: सीबीआई की टीम सीसीएल के चरही स्थित गेस्ट हाउस में अब तक कुल 8 लोगों को हिरासत में रखे हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि इनमें से कुछ लोगों की आज गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है. 

सीबीआई (फाइल फोटो)

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) आज बेउर जेल जाएगी. यहां सीबीआई की टीम जेल में बंद 13 आरोपियों से पूछताछ करेगी. इससे पहले सीबीआई को आरोपी मनीष प्रकाश और आशुतोष के मोबाइल से कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. दोनों के मोबाइल फोन की जांच के बाद सीबीआई अब दोनों से पूछताछ के लिए उनको रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. उधर सीबीआई की टीम पिछले तीन दिनों से झारखंड के हजारीबाग में सुराग खोज रही है. इसी कड़ी में गुरुवार (27 जून) की देर शाम को सीबीआई की टीम एक ई रिक्शा चालक को हिरासत में लिया और उसके ओरिया स्थित आवास की तलाशी ली. जहां से उसे कुछ सबूत हाथ लगे हैं. 

सूत्र बताते हैं कि ई रिक्शा चालक ने बताया है कि बैंक में प्रश्न पत्र जमा करने के पहले उसी ने ओएसिस स्कूल में ई-रिक्शा से पेपर पहुंचाए थे. ओएसिस स्कूल में ही बॉक्स को टेंपर कर प्रश्न पत्र निकाले गए और बिहार भेजे गए थे. सीबीआई की टीम के द्वारा एफएसएल की टीम को साथ लेकर स्कूल में लगातार 3 घंटे तक सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल, लैपटॉप एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को खंगाला गया. इसके अलावा स्कूल के संचालक सह प्रिंसिपल एवं एनटीए के सिटी कोऑर्डिनेटर एहसान उल हक के मोबाइल के पिछले तीन महीने के कॉल डिटेल्स को भी खंगाला जा रहे हैं. पूरे प्रकरण में स्कूल के वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम की भी भूमिका संदेश के घेरे में है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Police Bharti: तीनघरवा मामले में लीक हुआ था सिपाही भर्ती का पेपर, जिस कंपनी को टेंडर मिला वो कंपनी थी ही नहीं

बता दें कि सीबीआई की टीम सीसीएल के चरही स्थित गेस्ट हाउस में अब तक कुल 8 लोगों को हिरासत में रखे हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि इनमें से कुछ लोगों की आज गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है. ताजा अपडेट के अनुसार ब्लू डार्ट कोरियर कंपनी के एक कर्मी को भी लाया गया है . साथ ही ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उलहक एवं वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम के परिजनों को उनसे मिलने के लिए बुलाया गया है कयास यह लगाया जा रहा है कि इम्तियाज और एहसान को सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है. हालांकि, सीबीआई की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से इस तरह की कार्रवाई की पुष्टि नहीं की गई है. 

Trending news