त्रिपुरा में 11 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, मुंबई और कोलकाता जाने की बना रहे थे योजना
Advertisement
trendingNow12314917

त्रिपुरा में 11 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, मुंबई और कोलकाता जाने की बना रहे थे योजना

Tripura: पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 11 बांग्लादेशी नागरिक अपनी रोजी-रोटी के लिए चेन्नई, मुंबई और कोलकाता जाने की योजना बना रहे थे. 

त्रिपुरा में 11 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, मुंबई और कोलकाता जाने की बना रहे थे योजना

Tripura News: रेलवे पुलिस ने रविवार को त्रिपुरा में 11 बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया है कि इन सभी को अगरतला रेलवे स्टेशन से बिना किसी वैध यात्रा दस्तावेज के देश में प्रवेश करने पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ बांग्लादेशी नागरिक त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर देश में प्रवेश किए हैं और वे लोग अगरतला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ेंगे. जिसके बाद पुलिस शनिवार शाम से ही इन लोगों को खोज रही थी.

प्रभारी पुलिस अधिकारी तापस दास ने एजेंसी ने बात करते हुए कहा है, "हमने अगरतला रेलवे स्टेशन से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें पांच महिला और छह पुरुष हैं. पुलिस ने इसे हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए अगरतला जीआरपी पुलिस स्टेशन ले गई है. दास ने कहा है कि पूछताछ के दौरान बांग्लादेशी नागरिक भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए कोई वैध यात्रा दस्तावेज पेश नहीं कर सके.

चेन्नई, मुंबई और कोलकाता जाने की योजना 

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 11 बांग्लादेशी नागरिक आजीविका कमाने के लिए चेन्नई, मुंबई और कोलकाता जाने की योजना बना रहे थे. हालांकि, उन्होंने मानव तस्करी की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है. 

तापस दास ने कहा है कि आगे की पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड की मांग करते हुए उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. हमने मामले की जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले 27 जून को भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिकों को अगरतला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news