UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने ड्रग इंस्पेक्टर और मिनरल ऑफिसर समेत सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow11200013

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने ड्रग इंस्पेक्टर और मिनरल ऑफिसर समेत सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल

UPSC Various Post Recruitment 2022: इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और योग्य उम्मीदवार 16 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर मिल जाएगा.

 

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2022

UPSC Recruitment 2022 Notification: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यूपीएससी ने वाइस प्रिंसिपल और अन्य पदों पर भर्तियां निकालकर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून 2022 है. यह भर्ती अभियान 161 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल

वाइस प्रिंसिपल: 131 पद

मिनरल ऑफिसर: 20 पद

ड्रग इंस्पेक्टर: 3 पद

असिस्टेंट कीपर: 1 पद

मास्टर इन कैमिस्ट्री: 1 पद

असिस्टेंट शिपिंग मास्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर: 2 पद

सीनियर लेक्चरर: 2 पद

सीनियर लेक्चरर: 1 पद

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा 

इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित स्ट्रीम में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन या पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए. अधिकतम उम्र सीमा की जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन देख लेना चाहिए. 

इतना है आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. सबसे पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके अच्छी तरह पढ़ लें. इसके बाद आवेदन के लिंक पर जाकर आवेदन फॉर्म भरे और शुल्क जमा करने के बाद सबमिट कर दें. 

यह भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2022: वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के हजारों पदों पर शुरू की आवेदन की प्रक्रिया, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

Trending news