UPPSC Result 2022: यूपीपीएससी ने जारी किया इन कैंडिडे्टस का रिजल्ट, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट
Advertisement
trendingNow11277341

UPPSC Result 2022: यूपीपीएससी ने जारी किया इन कैंडिडे्टस का रिजल्ट, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

UPPSC Result 2022 Out: आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल 5964 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. UPPSC रिजल्ट नोटिस के अनुसार, कुल 329310 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए. 

UPPSC Result 2022: यूपीपीएससी ने जारी किया इन कैंडिडे्टस का रिजल्ट, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

UPPSC Pre Result 2022 Download: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 27 जुलाई को अपनी वेबसाइट पर यूपीपीएससी पीसीएस रिजल्ट 2022 की घोषणा कर दी है. आयोग ने यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परीक्षा 2022 के लिए चुने गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की रोल नंबर वाली एक सूची अपलोड की है. वे सभी कैंडिडेट्स जिन्होंने 12 जून 2022 को संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in से यूपीपीएससी परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल 5964 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. UPPSC रिजल्ट नोटिस के अनुसार, कुल 329310 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए. 

How to Download UPPSC Pre Result 2022?

  • सबसे पहले आपको यूपीपीएससी की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘ LIST OF CANDIDATES QUALIFIED FOR THE COMBINED STATE/UPPER SUBORDINATE SERVICES(MAINS) EXAM-2022’ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. इस फाइल में उन कैंडिडेट्स की डिटेल हैं जिन्होंने अगले राउंड के लिए क्वालिफाई किया है. इसमें अपना रोल नंबर चेक करें.

What is UPPSC Mains Exam Date ?
यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परीक्षा की तारीख और समय बाद में बताया जाएगा. साथ ही, आयोग मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन और उसकी फीस के संबंध में एक प्रेस नोट अपलोड करेगा. स्टूडेंट्स को मुख्य परीक्षा के संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है. 

What are my UPPSC Pre Marks 2022?
यूपीपीएससी फाइनल रिजल्ट 2022 की घोषणा के बाद उम्मीदवार अपने नंबर चेक कर सकते हैं.

What is UPPSC Pre Cut-Off?
फाइनल रिजल्ट की घोषणा के बाद कट-ऑफ नंबर भी उपलब्ध होंगे.

UPPSC डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, प्रखंड विकास अधिकारी, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सहायक आयुक्त (वाणिज्य कर), जिला कमांडेंट होमगार्ड, ट्रेजरी अधिकारी / लेखा अधिकारी (कोषागार) गन्ना निरीक्षक और अन्य के पद के लिए 250 कैंडिडे्टस की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news