यूपी पुलिस में 35,757 सिपाहियों की भर्ती का नोटिफिकेशन इस महीने होगा जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

यूपी पुलिस में 35,757 सिपाहियों की भर्ती का नोटिफिकेशन इस महीने होगा जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Recruitment 2023: बोर्ड इस समय सिपाहियों के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्तियां कर रहा है, जिसके बाद 35,757 सिपाहियों की सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

यूपी पुलिस में 35,757 सिपाहियों की भर्ती का नोटिफिकेशन इस महीने होगा जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 35 हजार से अधिक सिपाहियों की भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल के पहले सप्ताह में किसी भी दिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 35,757 पदों पर सिपाहियों का सीधी भर्ती की जाएगी. 

इन विभिन्न पदों पर होगी भर्तियां, देखें वैकेंसी डिटेल
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को 35,757 सिपाहियों की सीधी भर्ती का अधियाचन अगस्त 2022 में ही मिल गया था. जिसके तहत नागरिक पुलिस के 26,210 सिपाही, फायरमैन के 1007 और पीएसी के 8540 आरक्षियों के पदों पर सीधी भर्तियां की जाएंगी. बता दें कि अधियाचन मिलने के बाद भर्ती परीक्षा कराने के लिए निविदा भी आमंत्रित की गई थी, लेकिन परीक्षा आयोजित कराने में केवल एक ही कंपनी ने हिस्सा लिया था, जिसकी वजह से भर्ती प्रक्रिया निरस्त करनी पड़ी थी. इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सीधी भर्ती की परीक्षा आयोजित करने के लिए विज्ञापन के जरिए नई कंपनियों को भी आमंत्रित करेगा, क्योंकि केवल एक कंपनी के भाग लेने की वजह से पहले भी भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करना पड़ा था. 

इस कारण नोटिफिकेशन जारी होने में हो रही देरी
दरअसल, इस समय पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से सिपाहियों के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्तियां की जा रही है. उम्मीद है कि यह भर्ती प्रकिया 31 मार्च 2023 तक पूरी कर ली जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के पूरे होने के बाद बोर्ड अप्रैल के पहले सप्ताह में सिपाहियों के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती करने की कवायद शुरू करेगा.

नई कंपनियां होंगी टेंडर में शामिल
इसके अलावा बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के मुताबिक, इस बार कई नई कंपनियां निविदा प्रक्रिया में हिस्सा ले सकती हैं. निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे जाएंगे. हालांकि, यह परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन, इस पर भी निर्णय लिया जाना अभी बाकी है. लेकिन सबसे जरूरी यह है कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द से जल्द जारी हो.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news