UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन, क्या आपने कर रखी हैं ये तैयारी
Advertisement
trendingNow11570059

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन, क्या आपने कर रखी हैं ये तैयारी

Official Website of Uttar Pradesh Police: जिन कैंडिडेट्स ने 12 वीं की परीक्षा या समकक्ष पास की है, वे यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. यह नोटिफिकेशन 35757 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया जाने वाला है.

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन, क्या आपने कर रखी हैं ये तैयारी

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए गुड न्यूज जल्द ही आने वाली है. आप भी अगर पुलिस में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यूपी पुलिस की तरफ से जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.  जो उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड भर्ती की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकेंगे. 

जिन कैंडिडेट्स ने 12 वीं की परीक्षा या समकक्ष पास की है, वे यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. यह नोटिफिकेशन 35757 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया जाने वाला है. इसमें यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए 26200 पद होंगे, यूपी पुलिस पीएसी कांस्टेबल भर्ती के लिए 8500 पद होंगे और यूपी पुलिस फायरमैन कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए 1057 पद होंगे.

ये कैंडिडेट्स कर पाएंगे आवेदन
कैंडिडेट्स के पास 12वीं कक्षा की किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड की मार्कशीट होनी चाहिए. मेल कैंडिडेट्स की आयु 18 से 27 साल के बीच हो सकती है.
महिलाओं के लिए आयु की सीमा 18 से 25 साल के बीच हो सकती है.
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 12वीं क्लास की मार्कशीट, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र, स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज की स्कैन की गई फोटो और कैंडिडेट के स्कैन किए गए साइन होने चाहिए.

नौकरी मिलने से पहले कैंडिडेट्स को कई तरह के टेस्ट से गुजरना होगा और उन्हें क्लियर भी करना होगा. उम्मीदवारों को तीन फेज से गुजरना होगा. एक लिखित परीक्षा, एक फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन. कैंडिडेट्स को तीन फेज को पास करने के बाद उसके प्रदर्शन के आधार पर किसी पद के लिए नियुक्त किया जाएगा. अभी फिलहाल यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है. साथ ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख भी तय नहीं हुई है. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news