UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, कांस्टेबल समेत इन पदों पर होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow11639454

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, कांस्टेबल समेत इन पदों पर होगी भर्ती

UP Police Constable Recruitment 2023 Sarkari Naukri:लगभग 20 लाख कैंडिडेट्स से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि कंपटीशन कठिन होने वाला है.

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, कांस्टेबल समेत इन पदों पर होगी भर्ती

UP Police Constable Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही यूपी पुलिस भर्ती 2023 के लिए एक अधिसूचना जारी करेगा, इसलिए यदि आप उत्तर प्रदेश राज्य में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस पर नज़र रखें. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में 35757 पदों पर 12वीं पास या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है. जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in आवेदन मांगे जाएंगे. 

UP Police Recruitment 2023
भविष्य में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) कांस्टेबल भर्ती के बारे में एक नोटिस भेजेगा. इस भर्ती के दायरे में 26,200 पद कांस्टेबल पद के लिए, 8,500 पद पीएसी कांस्टेबल पद के लिए और 1057 पद फायरमैन कांस्टेबल पद के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे.

UP Police Notification 2023 Release Date
एक बार जब यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन का पीडीएफ जारी कर देंगे, तो आप अपनी पात्रता, एग्जाम फीस, सैलर, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 और अन्य डिटेल्स चेक कर सकेंगे. अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने यूपी पुलिस पीएसी फायरमैन कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भर्ती 2023 के लिए पीडीएफ फाइल में दी गई अधिसूचना को पढ़ लिया है.

UP Police Constable Selection process

  • अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना है. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news