UP Police Recrutment 2023: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, जानिए क्या हैं योग्यता
Advertisement

UP Police Recrutment 2023: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, जानिए क्या हैं योग्यता

UP Police Constable 2023 Application Fee: खाली पदों का डिटेल जल्द ही इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ उत्तर प्रदेश बोर्ड भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी.

UP Police Recrutment 2023: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी, जानिए क्या हैं योग्यता

UP Police Sarkari Naukri: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वालों के लिए जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला है. एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद क्लियर हो जाएगा कि कौन इसके लिए आवेदन कर सकता है और कौन नहीं कर पाएगा. क्योंकि इसके बाद साफ हो जाएगा कि इसके लिए क्या क्या योग्यताएं हैं. 

As per the UP Police Constable 2023 Vacancy
रिपोर्ट के मुताबिक, पुरुष/महिला कांस्टेबल के साथ-साथ फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए 35,000 से ज्यादा वैकेंसी भरी जाएंगी. खाली पदों का डिटेल जल्द ही इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ उत्तर प्रदेश बोर्ड भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी.

UP Police Constable 2023 Age Limit
पुरुष (सामान्य) के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष
महिला (सामान्य) के लिए आयु सीमा 18 से 26 वर्ष
पुरुष (ओबीसी / एससी / एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
महिला (ओबीसी / एससी / एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 31 वर्ष

UP Police Constable 2023 Salary
यूपी पुलिस कांस्टेबल एक अच्छी वेतन वाली सरकारी नौकरी है जो इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को एक अच्छा पैकेज प्रदान करती है. यूपी पुलिस कांस्टेबल को पे मैट्रिक्स के 7वें वेतन आयोग के तहत वेतन मिलता है. यूपी पुलिस कांस्टेबल ग्रोस मंथली सैलरी 35,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच है और इसलिए सालाना सैलरी लगभग 4,20,000 रुपये से 4,80,000 रुपये होगी.

UP Police Constable 2023 Application Fee
आवेदन के लिए सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के पुरुष उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क देना होगा, जबकि अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है. आवेदन पत्र भरते समय, फीस का भुगतान डेबिट/ क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग या ऑफलाइन ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है.

Trending news