UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11727091

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल

UP Police Constable Bharti: UPPRPB ने कांस्टेबल पदों के लिए 37000 वैकेंसी की घोषणा की है. योग्य और इच्छुक पुरुष और महिला उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं.

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल

UP Police Constable Recruitment 2023 Sarkari Naukri: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले कैंडिडेट्स के लिए जल्द ही गुड न्यूज मिल सकती है गुड न्यूज ये होगी की प्रदेश में पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी होने की उम्मीद है. नोटिफिकेशन जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) या यूपी पुलिस, लखनऊ द्वारा कॉन्स्टेबल पुरुष और महिला पदों के लिए 37000 वैकेसी की घोषणा करते हुए एक नोटिस जारी किया जाएगा. 

UP Police Constable नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 37000 वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग का भर्ती अभियान शुरू होगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल (पुरुष और महिला) और पुरुष फायरमैन पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट @uppbpb.gov.in पर जारी हो सकता है.

UP Police Constable Selection process

  • अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

UP Police Constable Bharti 2023- Job Summary
UPPRPB ने कांस्टेबल पदों के लिए 37000 वैकेंसी की घोषणा की है. योग्य और इच्छुक पुरुष और महिला उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं. लगभग 20 लाख कैंडिडेट्स से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि कंपटीशन कठिन होने वाला है.

UP Constable Educational Qualification
उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख तक 12वीं पास या इंटरमीडिएट या सरकार द्वारा अनुमोदित कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

UP Police Constable Apply Online Link 
37000 सिविल कांस्टेबल पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो थोड़े समय के लिए खोली जाएगी और कैंडिडेट्स को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए खुद को रजिस्ट्रेशन करने के लिए फॉर्म भरना होगा.

Trending news