UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11635932

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल

UP Police Constable Bharti: 37000 सिविल कांस्टेबल पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो थोड़े समय के लिए खोली जाएगी.

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन, चेक कर लीजिए अपने लिए पूरी डिटेल

UP Police Constable Recruitment 2023 Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) या यूपी पुलिस, लखनऊ द्वारा कॉन्स्टेबल पुरुष और महिला पदों के लिए 37000 वैकेसी की घोषणा करते हुए एक नोटिस जारी किया जाएगा. UP Police Constable नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 37000 वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग का भर्ती अभियान शुरू होगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल (पुरुष और महिला) और पुरुष फायरमैन पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट @uppbpb.gov.in पर जारी करने जा रही है.

UP Police Constable Notification 2023
बोर्ड ने प्रतिष्ठित कंपनियों और एजेंसियों से 37000 यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कोटेशन मांगे हैं, जिन्होंने पहले यूपीएससी, राज्य पीसीएस, या किसी अन्य केंद्रीय / राज्य सरकार संगठन के लिए ऐसा काम किया हो. यूपीपीआरपीबी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगा.

UP Police Constable Bharti 2023- Job Summary
UPPRPB ने कांस्टेबल पदों के लिए 37000 वैकेंसी की घोषणा की है. योग्य और इच्छुक पुरुष और महिला उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं. लगभग 20 लाख कैंडिडेट्स से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि कंपटीशन कठिन होने वाला है.

UP Police Constable Recruitment 2023- Important Dates
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल अधिसूचना 2023 जारी करेगा और उसके बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी.

UP Police Constable Vacancy 2023
यूपी पुलिस द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, पुरुष और महिला कांस्टेबल और फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए कुल 37000 वैकेंसी भरी जानी हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए सटीक वैकेंसी डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ जारी की जाएंगी.

UP Police Constable Apply Online Link 
37000 सिविल कांस्टेबल पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो थोड़े समय के लिए खोली जाएगी और कैंडिडेट्स को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए खुद को रजिस्ट्रेशन करने के लिए फॉर्म भरना होगा.

UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना है. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 

UP Constable Educational Qualification
उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख तक 12वीं पास या इंटरमीडिएट या सरकार द्वारा अनुमोदित कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

UP Police Constable Selection process

  • अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

 नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news