UP Panchayat Recruitment 2022: यूपी में इंजीनियर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी
Advertisement
trendingNow11212393

UP Panchayat Recruitment 2022: यूपी में इंजीनियर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

UP Panchayat Jobs 2022: योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून 2022 निर्धारित की गई है.

 

यूपी पंचायती राज विभाग भर्ती 2022

UP Panchayat Recruitment 2022 Notification: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. विभाग ने वर्क बेसिस पेमेंट मोड पर विभिन्न असाइनमेंट के लिए आर्किटेक्ट/कंसल्टिंग इंजीनियर्स (Civil) के 1875 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार 15 जून 2022 तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 3 साल के लिए नियुक्ति दी जाएगी. इसे नियमानुसार और 2 साल तक बढ़ाया जा सकेगा.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें जान लीजिए

नोटिफिकेशन के मुताबिक इंजीनियर के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 जून 2022 से शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून 2022 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों को 15 जून तक आवेदन फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट करना होगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं. इंजीनियरिंग का 3 साल का डिप्लोमा हासिल करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री कंप्लीट कर चुके कैंडिडेट्स भी एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 65 साल होनी चाहिए.

यह होगी चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस लिस्ट में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को सेलेक्ट कर लिया जाएगा. उम्मीदवारों को इस नौकरी को पाने के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः JEE Main Admit Card 2022: जल्द जारी होंगे JEE Main के एडमिट कार्ड, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news