SBI RECRUITMENT 2023: स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना एग्जाम सीधे इंटरव्यू और फिर जॉइनिंग
Advertisement

SBI RECRUITMENT 2023: स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना एग्जाम सीधे इंटरव्यू और फिर जॉइनिंग

State Bank में भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके लिए सबसे पहले प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग करके कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

SBI RECRUITMENT 2023:  स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना एग्जाम सीधे इंटरव्यू और फिर जॉइनिंग

SBI Recruitment 2023 Sarkari Naukri: सेंट्रल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन डिपार्टमेंट (सीआरपीडी), कॉरपोरेट सेंटर, मुंबई, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने भारतीय स्टेट बैंक के रिटायर अधिकारियों, तत्कालीन एसोसिएट्स (ई-एबीएस) और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. किन पदों पर भर्ती की जाएगी और किसकी भर्ती होनी है इसके लिए कैंडिडेट्स को एसबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना चाहिए. आवेदन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 30 अप्रैल 2023 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस संदर्भ में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने 1 अप्रैल को विज्ञापन (सं.CRPD/RS/2023-24/02) जारी कर दिया है. आवेदन हेतु इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट कर सकते हैं.

ऐसे होगा सेलेक्शन
स्टेट बैंक में भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके लिए सबसे पहले प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग करके कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. 100 नंबर के इंटरव्यू के आधार पर फाइनल सेलेक्शन लिस्ट तैयारी की जाएगी.

स्टेट बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स चैनल मैनेजर फैशिलीटेटर, चैनल मैनेजर सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कर सकता है. कुल पदों की संख्या 1022 है. कैंडिडेट्स की जानकारी के लिए बता दें कि यह रिक्रूटमेंट एसबीआइ द्वारा एनीटाइम चैनल के अंतर्गत कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर की जानी है.

ये है इस रिक्रूटमेंट की खास बात
खास बात यह है कि आवेदन प्रक्रिया में युवा अभ्यर्थी शामिल नहीं हो सकते हैं. इन पदों के लिए एसबीआइ या किसी अन्य सरकारी बैंक से सेवानिवृत्त कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं.

इतनी मिलेगी सैलरी

01) चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर-एनीटाइम चैनल्स (सीएमएफ-एसी): 36000 रुपये महीना
02) चैनल मैनेजर सुपरवाइजर-एनीटाइम चैनल्स (CMS-AC): 41000 रुपये महीना
03) सपोर्ट ऑफिसर एनीटाइम चैनल्स (एसओ-एसी): 41000 रुपये महीना 

 नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news