Sarkari Naukri: 779 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, अगर आपके पास है ये योग्यता तो तुरंत करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11255325

Sarkari Naukri: 779 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, अगर आपके पास है ये योग्यता तो तुरंत करें अप्लाई

Sarkari naukri in Punjab: इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 779 पद भरे जाने हैं, जिनमें से 350 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए, 109 फार्मासिस्टों के लिए, 109 क्लिनिक सहायकों के लिए और 231 मेडिकल ऑफिसर के लिए nhm.punjab.gov.in पर हैं. 

Sarkari naukri

NHM Punjab Recrutiment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM पंजाब) कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO), मेडिकल ऑफिसर (MO), फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट की भर्ती करना चाहता है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख तक या उससे पहले bfuhs.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 779 पद भरे जाने हैं, जिनमें से 350 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए, 109 फार्मासिस्टों के लिए, 109 क्लिनिक सहायकों के लिए और 231 मेडिकल ऑफिसर के लिए nhm.punjab.gov.in पर हैं. 

Community Health Officer (CHO) के लिए आवेदन 12 जुलाई से शुरू हो गए हैं. इसके अलावा आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जुलाई 2022 है. वहीं इसके लिए एग्जाम 7 अगस्त 2022 को होगा. Medical Officer, Pharmacist और Clinic Assistant के लिए आवेदन चल रहे हैं. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2022 है. Medical Officer के लिए एग्जाम 26 जुलाई को होना है. Pharmacist की भर्ती के लिए पेपर 24 जुलाई को होगा और Clinic Assistant के पदों पर भर्ती के लिए पेपर 31 जुलाई को होगा. आयु सीमा की बात करें तो मेडिकल ऑफिसर के लिए आयु सीमा 64 साल रखी गई है. वहीं कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए आयु सीमा 18 से 37 साल रखी गई है. 

Educational Qualification

CHO: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य पाठ्यक्रम में सर्टिफिकेट, इंटीग्रेटेड ब्रिज प्रोग्राम के साथ बीएससी नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग। पंजाब नर्सिंग पंजीकरण परिषद के साथ रजिस्ट्रेशन. या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में बीएससी और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य में 6 महीने का सर्टिफिकेट कोर्स. पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल के साथ रजिस्टर. या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या वैधानिक राज्य बोर्ड से आयुर्वेदिक चिकित्सक (बीएएमएस) और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य में सर्टिफिकेट के 6 महीने के कोर्स के साथ राज्य रजिस्टर या आयुर्वेद के केंद्रीय रजिस्टर में नामांकन. या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में बीएससी. पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल के साथ रजिस्टर. या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या वैधानिक राज्य बोर्ड से आयुर्वेदिक चिकित्सक (बीएएमएस) और राज्य रजिस्टर या आयुर्वेद के केंद्रीय रजिस्टर पर एनरोलमेंट.
Pharmacist: मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा. पंजाब फार्मेसी काउंसिल में फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्टर होना चाहिए. उम्मीदवारों को मैट्रिक लेवल तक पंजाबी विषय में पास होना चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news