10वीं व 12वीं पास के लिए परिवहन विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन
Advertisement

10वीं व 12वीं पास के लिए परिवहन विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन

CTU Recruitment 2023: चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग इस भर्ती अभियान के तहत बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्तियां करेगा. इसके लिए अभ्यर्थियों को 10 अप्रैल तक आवेदन करना होगा.

10वीं व 12वीं पास के लिए परिवहन विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन

CTU Recruitment 2023: सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छा मौका है. चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) की तरफ से बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर वैकैंसी निकाली गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन भी आमंत्रित किए गए हैं.  योग्य उम्मीदवार CTU की इस आधिकारिक वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन कुल 177 खाली पड़े पदों को भरेगा. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल, 2023 तय की गई है. हालांकि, एसबीआई बैंक की किसी भी शाखा में आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2023 है.

CTU Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल

1. बस कंडक्टर: 131 पद
2. हैवी बस ड्राइवर: 46 पद

CTU Recruitment 2023: आवश्यक योग्यता मानदंड

1. बस कंडक्टर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं पास की होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से वैध कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए.

2. हैवी बस ड्राइवर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास की होनी चाहिए और अभ्यर्थी के पास भारी परिवहन वाहन / भारी वाहन चलाने के लिए वैध लाइसेंस भी होना चाहिए. इसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास कम से कम 05 वर्ष पुराना HTV/HMV ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

CTU Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. इस परीक्षा में एक पेपर होगा, जिसमें 100 ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा दो घंटे की अवधि के लिए दो भाग होंगे.

CTU Recruitment 2023: आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईएसएम/डीएसएम (सामान्य) कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अनुसूचित जाति/भूतपूर्व सैनिक/डीएसएम (अन्य श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये जमा करने होंगे. अभ्यर्थियों को नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से 15 अप्रैल रात 11.59 बजे तक कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news