NFR Recruitment 2022: रेलवे में अप्रेंटिस के 5600 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
Advertisement

NFR Recruitment 2022: रेलवे में अप्रेंटिस के 5600 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Railway Apprentice Recruitment 2022: अप्रेंटिस के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

 

नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022

NFR Apprentice Recruitment 2022: नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे (NFR) की तरफ से आईटीआई (ITI) का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे ने अप्रेंटिस के 5636 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार 30 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर मिल जाएगा.

किस वर्कशॉप में कितने पद?

लुमडिंग (LMG), एस एंड टी/ वर्कशॉप / एमएलजी (पीएनओ) और ट्रैक मशीन / एमएलजी- 1140 पद

नई बोंगाईगांव वर्कशॉप (NBQS) और ईडब्ल्यूएस/बीएनजीएन- 1110 पद 

कटिहार (KIR) और टीडीएच वर्कशॉप- 919 पद 

डिब्रूगढ़ वर्कशॉप (DBWS)- 847 पद 

रंगिया (RNY)- 551 पद 

तिनसुकिया (TSK)- 547 पद 

अलीपुरद्वार (APDJ)- 522 पद

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उनका सर्टिफिकेट एनसीवीटी या एससीवीटी से मान्यता प्राप्त होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के 10वीं में कम से कम 50% अंक होने चाहिए. सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल निर्धारित की गई है. किस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह होगी चयन की प्रक्रिया

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर चयनित कैंडिडेट्स की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. यह मेरिट लिस्ट 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर बनाई जाएगी. इसमें जगह पाने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद एक साल की नियुक्ति दे दी जाएगी. इस दौरान उन्हें हर महीने स्टाइपेंड भी दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः IDBI Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास IDBI बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां जानें डिटेल

 

Trending news