Govt Jobs: लाइब्रेरियन पदों के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, शानदार है सैलरी, अभी कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow11675678

Govt Jobs: लाइब्रेरियन पदों के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, शानदार है सैलरी, अभी कर दें आवेदन

Librarian Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में लाइब्रेरियन पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर 19 मई तक फॉर्म भर सकते हैं. 

Govt Jobs: लाइब्रेरियन पदों के लिए जारी है आवेदन प्रक्रिया, शानदार है सैलरी, अभी कर दें आवेदन

MPPSC Librarian Recruitment 2023: अगर आप लाइब्रेरियन की सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो इस मौके का फायदा उठा सकते है. मध्य प्रदेश सरकार ने लाइब्रेरियन पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट्स mponline.gov.in और mppsc.mp.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. यहां इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स दी जा रही है. 

वैकेंसी डिटेल
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने इस भर्ती के जरिए लाइब्रेरियन के कुल 255 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

इस डेट तक करें आवेदन
एमपीपीएससी लाइब्रेरियन भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स को 19 मई 2023 तक आवेदन करने का वक्त दिया गया है. आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक आखिरी तारीख को दोपहर 12 बजे तक ही  एक्टिव रहेगा. इसके बाद फॉर्म भरने का मौका नहीं मिल सकेगा. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
मध्य प्रदेश में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स ने नेट, स्लेट, सेट जैसी डिग्री या पीएचडी की डिग्री हासिल कर रखी हो. 

एज लिमिट
लाइब्रेरियन पदों के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. इसके लिए 21 से लेकर 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन फॉर्म भरने की योग्यता रखते हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

इतनी देना होगा शुल्क
सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क 500 रुपये अदा करना है. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 250 रुपये फीस निर्धारित है. 

जानें कितनी मिलेगी सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को शुरुआती सैलरी के तौर पर महीने के 57,700 रुपये दिए जाएंगे. 

चयन प्रक्रिया
इन पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. दोनों राउंड्स में क्वालिफाई होने वाले अभ्यर्थियों को ही नियुक्त किया जाएगा. 

Trending news