खुशखबरी! मध्य प्रदेश में करीब 9 हजार पदों पर होगी भर्ती, गवर्नमेंट जॉब पाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा
Advertisement

खुशखबरी! मध्य प्रदेश में करीब 9 हजार पदों पर होगी भर्ती, गवर्नमेंट जॉब पाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा

अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब करना चाहते हैं तो इस अवसर का फायदा उठा सकते हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में टीचर के पदों बंपर वैकेंसी निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी और कब तक चलेगी जानने के लिए यहां पढ़ें पूरी खबर...

खुशखबरी! मध्य प्रदेश में करीब 9 हजार पदों पर होगी भर्ती, गवर्नमेंट जॉब पाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा

MP Teacher Recruitment 2023: अगर आप गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में टीचर के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. इन वैकेंसी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जा चुकी है. हालांकि, इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं की गई है. यहां देखें सभी डिटेल्स...

केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे
यहां हाई स्कूल में टीचर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. एमपीपीईबी टीचर भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स को इस ऑफिशियल वेबसाइट  esb.mp.gov.in. पर जाकर आवेदन करना होगा. 

वैकेंसी डिटेल
ये वैकेंसी मध्य प्रदेश के स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट और ट्रायबल अफेयर्स डिपार्टमेंट के लिए निकाली गई हैं.इस भर्ती अभियान के जरिए यहां कुल 8720 पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

ऑनलाइन आवेदन के लिए महत्वपूर्ण डेट्स
इस भर्ती के लिए 18 मई 2023 से एप्लीकेशन लिंक ओपन कर दिया जाएगा
कैंडिडेट्स 6 जून 2023  तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे.  

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. जबकि एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपये शुल्क निर्धारित है. 

जरूरी योग्यता
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. इसके साथ ही उसने बीएड भी किया होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स का एचएसटीईटी परीक्षा पास की हो.

एज लिमिट
कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजरिव कैटेगरी को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इस संबंध में अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

सिलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट्स को कई चरणों की परीक्षा पास होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जाम लिया जाएगा. इसके बाद फाइनल सिलेक्शन होगा.

सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 36,200 रुपये प्रतिमाह सैलरी मिलेगी साथ में नियमों के अनुसार दूसरे एलाउंस भी दिए जाएंगे. 

भर्ती नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news