Sarkari Naukri: यूपी में सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आयु सीमा और आवेदन फीस जानिए
Advertisement
trendingNow11287678

Sarkari Naukri: यूपी में सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आयु सीमा और आवेदन फीस जानिए

Sarkari Naukri Result 2022: हम यहां पुलिस, प्रशासन, शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर सेना तक में निकली नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं.

 

Sarkari Naukri: यूपी में सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आयु सीमा और आवेदन फीस जानिए
LIVE Blog

Sarkari Naukri, Job, Result Updates: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां देशभर के अलग अलग हिस्सों में निकली सरकारी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं. अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप अपनी पढ़ाई के मुताबिक यहां बताई गई नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. हम यहां पुलिस, प्रशासन, शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर सेना तक में निकली नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं. इस बात का ध्यान रखना है कि अगर आप किसी पद के लिए मांगी गई पात्रताओं को पूरा नहीं करते हैं तो आप उस पद के लिए आवेदन न करें, क्योंकि अगर आपने पात्रताएं पूरी नहीं करने की स्थिति में आवेदन कर दिया तो आपके आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा और उसके लिए जमा की गई फीस को भई वापस नहीं किया जाएगा.

 

04 August 2022
17:18 PM

UPSSSC Recruitment 2022: यूपी में सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, आयु सीमा 40 साल, आवेदन फीस 25 रुपये

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, UPSSSC ने मुख्य सेविका (प्रमुख सेवक) के पद के लिए आज, 3 अगस्त, 2022 को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट - upsssc.gov.in पर 24 अगस्त, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. 

16:49 PM

Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में इन पदों पर नौकरी पाने वालों को मिलेगी ये सैलरी, आयु सीमा 53 साल

दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DPHCL) में टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल स्टाफ के पद खाली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 10 पद भरे जाने हैं. वहीं अकाउंटेंट कम कैशियर का एक पद भरा जाना है. सैलरी की बात करें तो जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद पर 35000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. वहीं अकाउंटेंट कम कैशियर के पद पर 30000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. 

16:05 PM

IBPS PO Recruitment: बैंकों में 6000 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आज से करें आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और आज यानी 4 अगस्त 2022 से आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर शेड्यूल की चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से 6432 पदों पर भर्ती होनी है. उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी. ऑनलाइन परीक्षा दो फेज में आयोजित की जाएगी- ऑनलाइन प्रारंभिक और ऑनलाइन मुख्य.

14:50 PM

JSSC JLACE Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली लैब असिस्टेंट के 690 पदों पर वैकेंसी, इस तारीख से कर सकेंगे अप्लाई

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) एक बार फिर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छा मौका लेकर आया है. आयोग ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ), झारखंड रांची के तहत लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. यह वैकेंसी कुल 690 पदों के लिए है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 29 अगस्त 2022 से आयोग की वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

13:57 PM

CSIR-IICB Recruitment 2022: सीएसआईआर में जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के लिए वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. सीएसआईआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (CSIR-IICB), कोलकाता ने जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए भर्ती निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार 8 अगस्त 2022 से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स के पास आवेदन करने के लिए 24 अगस्त 2022 तक का टाइम होगा. आवेदन इंस्टिट्यूट के आधिकारिक वेबसाइट iicb.res.in या www.career.iicb.res.in के जरिये ऑनलाइन कर सकते हैं.

13:18 PM

Vacancy in Ministry of Mines: खनन मंत्रालय में 10वीं पास के लिए निकली 64 पदों पर वैकेंसी, जानें कैसे करना है अप्लाई और क्या है योग्यता

क्या आप ड्राइविंग जानते हैं, क्या आपके पास हेवी मोटर वीइकल्स लाइसेंस है. अगर हां तो आपके पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. दरअसल, भारत सरकार के खनन मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण में ड्राइवर (ऑर्डिनेरी ग्रेड ड्राइवर) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. सेंट्रल रीजन, वेस्टर्न रीजन और नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए कुल 64 पोस्ट के लिए यह वैकेंसी है. इसमें वेस्टर्न रीजन के लिए 18 पोस्ट, सेंट्रल रीजन के लिए 21 पोस्ट और नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए 25 पोस्ट हैं. चयनित उम्मीदवार को इन्हीं जगहों पर तैनाती मिलेगी.

12:57 PM

Railway Recruitment 2022: रेलवे में निकली 1654 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास को बिना परीक्षा दिए इस तरह मिलेगी नौकरी

भारतीय रेलवे ने लंबे समय बाद बंपर वैकेंसी निकाली है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्थ सेंट्रेल रेलवे ने अप्रेंटिस के 1654 पदों के लिए यह वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 1 अगस्त तक इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए दोनों के रिजल्ट को देखकर मेरिट लिस्ट तैयार होगी.

12:14 PM

SSC Exam Date 2022: दिल्ली पुलिस ड्राइवर और हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए एग्जाम डेट जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस चालक, हेड कॉन्स्टेबल परीक्षा 2022 की तारीख की घोषणा कर दी है. आयोग की ओर से शनिवार को वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी शेड्यूल के मुताबिक, एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) परीक्षा 21 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जाएगी, जबकि दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (एडब्ल्यूओ/टीपीओ) भर्ती परीक्षा 27 और 28 अक्टूबर को होगी. 

11:13 AM

Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल झांसी में TGT व अन्य पदों पर निकली भर्ती, 22 अगस्त तक इस तरह करें आवेदन

टीचरों में टीजीटी साइंस, टीजीटी गणित, टीजीटी हिन्दी, टीजीटी अंग्रेजी और टीजीटी समाजिक विज्ञान के लिए बहाली है. आप इस वैकेंसी की ज्यादा जानकारी के लिए 30 जुलाई से 5 अगस्त 2022 के रोजगार समाचार पत्र में छपे विज्ञापन को देख सकते हैं. इसमें ऑनलाइन आवेदन का विकल्प नहीं है, आपको ऑफलाइन ही अप्लाई करना होगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है, जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त 2022 है. यानी आपको हर हाल में 22 अगस्त तक अपना फॉर्म स्कूल तक जमा करना होगा.

11:13 AM

MPSC Group C Notification (Out): क्लर्क, टैक्स असिस्टेंट और सेकेंडरी इंस्पेक्टर समेत इन पदों पर निकली नौकरी, आयु सीमा 43 साल

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने ग्रुप सी के पदों की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. mpsc.gov.in पर Industry Inspector, Secondary Inspector, Tax Assistant और Clerical Typist के लिए उम्मीदवारों के लिए लगभग 228 पद उपलब्ध हैं. नौकरी पाने के लिए उन्हें mpsconline.gov.in पर 02 अगस्त 2022 से आवेदन पत्र जमा करना होगा. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त 2022 होगी. आयोग उम्मीदवारों के चयन के लिए महाराष्ट्र ग्रुप सी सर्विसेज परीक्षा 2022 आयोजित करेगा. 

Trending news