IOCL Jobs: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए iocl.com पर आवेदन करें; ये रही डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11685094

IOCL Jobs: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए iocl.com पर आवेदन करें; ये रही डिटेल्स

IOCL Recruitment 2023: ऐसे युवा जो नौकरी की तलाश में हैं, उनके पास इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ काम करने का एक बढ़िया अवसर है. आईओसीएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है.

IOCL Jobs: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए iocl.com पर आवेदन करें; ये रही डिटेल्स

IOCL Recruitment 2023: आईओसीएल ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. संगठन ने जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट- IV के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आईओसीएल ने यह वैकेंसी हल्दिया (पश्चिम बंगाल) और वडोदरा (गुजरात) फैसिलिटीज़ के लिए निकाली है. आईओसीएल भर्ती 2023 के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. 

कब तक कर सकेंगे आवेदन 
आईओसीएल जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट- IV भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मई से शुरू हुई थी, जो 30 मई को समाप्त होगी.

वैकेंसी डिटेल
संगठन ने गुजरात सुविधा में जूनियर इंजीनियरिंग सहायक- IV (प्रोडक्शन) की 47 और हल्दिया सुविधा में 7 रिक्तियां निकाली हैं. गुजरात में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट-IV (P&U) की 7 और हल्दिया में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट-IV (P&U-O&M) की 4 रिक्तियां हैं.

ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन
आईओसीएल लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा में उनकी प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा. हालांकि, स्किल टेस्ट क्वालिफाइंग नेचर का होगा और इसमें प्राप्त अंकों को मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा. 

लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों के विषय के ज्ञान, संख्यात्मक क्षमता और सामान्य जागरूकता का परीक्षण किया जाएगा. सब्जेक्ट नॉलेज सेक्शन 75 अंकों का, न्यूमेरिकल एबिलिटी 15 अंकों का और जनरल अवेयरनेस 10 अंकों का होगा. 

लिखित परीक्षा में कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वालों को कौशल परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. हालांकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को न्यूनतम क्वालिफाई अंकों में कुछ छूट मिलेगी.

आवेदन कैसे करें
सबसे पहले  आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाए. 
इसके बाद यहां करियर सेक्शन में जाएं.
फिर 'Click here for latest job opening' पर क्लिक करें.
अब 'आईओसीएल में गुजरात रिफाइनरी और हल्दिया रिफाइनरी में गैर-कार्यकारी कार्मिक 2023 की आवश्यकता' के तहत अप्लाई ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करें.
उस रिक्ति का चयन करें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं और आगे बढ़ें बटन पर क्लिक करें.
आईओसीएल भर्ती आवेदन 2023 भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें.
अब भरा हुआ आईओसीएल भर्ती आवेदन 2023 जमा करें.
फिर आवेदन शुल्क भुगतान लिंक पर क्लिक करें और राशि का भुगतान करें.
अब आईओसीएल भर्ती आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news