Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली हैं नौकरी, 10वीं पास को मिलेगी 63,200 रुपये महीना तक सैलरी
Advertisement
trendingNow11565660

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली हैं नौकरी, 10वीं पास को मिलेगी 63,200 रुपये महीना तक सैलरी

Army Ordnance Corps Recruitment 2023: कैंडिडेट्स को आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन करने की जरूरत है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन aocrecruitment.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली हैं नौकरी, 10वीं पास को मिलेगी 63,200 रुपये महीना तक सैलरी

Indian Army Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए इंडियन आर्मी में भर्ती चल रही है. जो कैंडिडेट्स सेना में भर्ती होना चाहते हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 1793 फायरमैन और ट्रेड्समैन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में सेना आयुध कोर भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. कैंडिडेट्स को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 22 फरवरी, 2023 तक भरा जा सकता है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aocrecruitment.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Army Ordnance Corps Recruitment 2023
कैंडिडेट्स को आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन करने की जरूरत है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन aocrecruitment.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध है. आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन में संबंधित पद के लिए मांगी गईं जरूरी पात्रताएं पूरी करने वाले कैंडिडेट ही आवेदन करें. 

ऐसे होगा सेलेक्शन
पहले फिजिकल टेस्ट होगा और इसमें सफल कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.
ट्रेड्समैन पदों के कैंडिडेट्स को 6 मिनट में 1.5 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करना होगा और 50 किलो का वजन लेकर 100 सेकेंड में 200 मीटर भागना होगा. वहीं महिला कैंडिडेट्स की बात करें तो महिलाओं को 8 मिनट 26 सेकेंड में 1.5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. वहीं 50 किलो का वजन लेकर 3 मिनट 45 सेकेंड में 200 मीटर भागना होगा.

इन बातो का रखें पूरा ध्यान

  • अगर इन पदों के लिए ज्यादा आवेदन आते हैं तो फिर 10वीं की मार्कशीट के आधार पर कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

  • कोई भी कैंडिडेट 2 पदों के लिए आवेदन न करे, क्योंकि दोनों एग्जाम साथ साथ होंगे. इसलिए केवल उसी पद के लिए अप्लाई करें जिसमें आपको खुद पर ज्यादा भरोसा हो. 

  • आवेदन करते वक्त कोई भी गलत डिटेल फॉर्म में न भरें. अपना मोबाइल नंबर और ईमले आईडी डालते वक्त बहुत ध्यान रखें. क्योंकि अगर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी गलत होगी तो कोई भी कम्यूनिकेशन नहीं हो पाएगा. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news