India Post GDS Jobs: पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, निकला जा रहा आवेदन का समय
Advertisement

India Post GDS Jobs: पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, निकला जा रहा आवेदन का समय

India Post GDS Vacancy 2023: भारतीय डाक विभाग में बंपर भर्तियां निकली हैं. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 30,041 ग्रामीण डाक सेवक के रिक्त पदों को भरना है. इच्छुक कैंडिडेट्स फटाफट आवेदन कर दें.

India Post GDS Jobs: पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, निकला जा रहा आवेदन का समय

India Post GDS Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. 10वीं पास युवाओं को इतना अच्छा मौका बार-बार नहीं मिलेगा. इन दिनों आपके पास भारतीय डाक (India Post) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल, इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी और फॉर्म भरने के लिए 23 अगस्त 2023 तक का ही समय है. इच्छुक कैंडिडेट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें
ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका 23 अगस्त 2023 तक के लिए है. 
अभ्यर्थी 24 से 26 अगस्त 2023 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे. 

वैकेंसी डिटेल और आयु सीमा
इस भर्ती के माध्यम से कुल 30,041 रिक्त पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इस भर्ती अभियान के तहत लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
आवेदक करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से  गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषय) में 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा माध्यमिक विद्यालय परीक्षा पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. केंद्र शासित प्रदेशों में GDS की अनुमोदित श्रेणियों के लिए एक अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता होगी. आवेदकों को जरूरी या वैकल्पिक विषय के तौर पर कम से कम माध्यमिक मानक तक स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क के तौर पर 100 का भुगतान करना होगा. हालांकि, महिला/ट्रांस-महिला उम्मीदवारों और एससी/एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है.

ये रहा आवेदन का आसान तरीका
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें.
निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
आवेदन जमा करें और आगे के इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news