Bank Jobs: बैंक में इन लोगों की लग गई सरकारी नौकरी, ये रही सभी कैंडडेट्स की पूरी लिस्ट
Advertisement

Bank Jobs: बैंक में इन लोगों की लग गई सरकारी नौकरी, ये रही सभी कैंडडेट्स की पूरी लिस्ट

IBPS RRB Officer Result: लिस्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं. वेबसाइट के होमपेज पर आपको  IBPS RRB Provisional list का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

Bank Jobs: बैंक में इन लोगों की लग गई सरकारी नौकरी, ये रही सभी कैंडडेट्स की पूरी लिस्ट

www.ibps.in online application: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, आईबीपीएस आरआरबी 2022 के लिए सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की प्रॉविजनल लिस्ट जारी की गई है. आईबीपीएस ने कार्यालय सहायकों के साथ ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 के लिए प्रॉविजनल रूप से चयनित उम्मीदवारों की राज्यवार लिस्ट जारी की है. उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट-ibps.in पर लिस्ट चेक कर सकते हैं. लिस्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक और स्टेप यहां दिए गए हैं. 

उम्मीदवारों को आईबीपीएस आरआरबी प्रोविजनल रूप से सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों की लिस्ट चेक करते समय अपना रजिस्ट्रेशन नंबर संभाल कर रखना चाहिए. लिस्ट में रजिस्ट्रेशन नंबर, प्राप्त नंबर और आवंटित बैंक शामिल हैं. यहां पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए नीचे स्टेप दिए गए हैं. 

IBPS RRB Result 2022: How to check

  • लिस्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको  IBPS RRB Provisional list का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब अपना स्टेट सेलेक्ट करके पीडीएफ एक्सेस कर सकते हैं. 

  • अब अपने लिए अलॉट किए गए बैंक को देख सकते हैं और पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • अब आप इस पीडीएफ का प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • लिस्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये ibps.in/crp-rrb-xi/ है.

प्री, मेन्स, और इंटरव्यू/ फाइनल रिजल्ट समेत चयन प्रक्रिया के सभी फेज को पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को अंततः आईबीपीएस आरआरबी भर्ती के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है. मेन्स परीक्षा पास करने वाले प्रत्येक उम्मीदवार का पर्सनल इंटरव्यू आयोजित करने के बाद आईबीपीएस फाइनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी करता है.

ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए, आईबीपीएस आरआरबी मुख्य परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों को ही आईबीपीएस आरआरबी फाइनल मेरिट लिस्ट घोषित करते समय विचार किया जाता है. जबकि ऑफिसर्स स्केल I, II और III के लिए उम्मीदवार द्वारा मुख्य परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों को IBPS RRB मेरिट लिस्ट बनाने के लिए ध्यान में रखा जाता है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news