Government job: 10वीं पास युवाओं को रेलवे देगा परमानेंट जॉब! यहां मिलेंगे 56000 रुपये; करें अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow11524958

Government job: 10वीं पास युवाओं को रेलवे देगा परमानेंट जॉब! यहां मिलेंगे 56000 रुपये; करें अप्‍लाई

Free job alert: अगर आप परमानेंट नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है. कई विभागों में सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.   

 

 Government job: 10वीं पास युवाओं को रेलवे देगा परमानेंट जॉब! यहां मिलेंगे 56000 रुपये; करें अप्‍लाई

Railway recruitment 2023: भारत सहित दुनिया के कई देशों में कॉर्पोरेट छटंनी कर रहे हैं. ऐसे में युवा सरकारी जॉब की तरफ ही उम्‍मीद से देखते हैं क्‍योंकि वहां नौकरी पाना कठिन जरूर होता है, लेकिन उन्‍हें जॉब बदलने की टेंशन नहीं होती है. ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ सरकारी नौकरी और अपरेंटिस के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप आवेदन कर सकते हैं. NDA में तो ओवदन करने के लिए आखिरी तारीख 12 जनवरी ही है. वहीं एक जगह 56 हजार रुपये मासि‍क वेतन दिया जा रहा है, तो चलिए जानते हैं इन नौकरी के बारे में.      

साउथ सेंट्रल रेलवे दे रहा है जॉब 

साउथ सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रकिय्रा के तहत चार हजार से भी ज्‍यादा पद भरे जाएंगे. अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो कक्षा 10वीं पास की अंकसूची और आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जनवरी है. यहां एकेडमिक स्‍कोर के आधार पर मेरिट बनेगी. जनरल, ओबीसी और EWS के उम्‍मीदवारों को 1180 रुपये जमा करने होंगे. वहीं SC-ST, विकलांग और महिला उम्‍मीदवार इसके लिए फ्री में आवेदन कर सकते हैं. आप इस वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं. scr.indianrailways.gov.in.

NDA की परीक्षा के लिए आज आखिरी तारीख 

एनडीए-एनए (NDA) और सीडीएस-1 (CDS) की भर्ती परीक्षा, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कराई जाती है. इस परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख 12 जनवरी है. इस भर्ती के तहत 395 उम्‍मीदवारों का चयन किया जाएगा. यहां आपको महीने का 56 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा.      

BECIL दे रहा है 56 हजार रुपये महीने वेतन 

BECIL ने 32 लोगों के लिए भर्ती निकाली है. यहां 10वीं पास से लेकर पोस्‍ट ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको आवेदन करने के लिए कोई शुल्‍क नहीं देना होगा. इस परीक्षा के लिए आप 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. यहां मासिक वेतन 25 हजार से 46 हजार रुपये दिया जा रहा है.  

AAI में सेक्यिोरिटी स्‍क्रीनर 

सेक्यिोरिटी स्‍क्रीनर के लिए 400 पदों पर भर्ती होने वाली है. इस परीक्षा के लिए 18 से 27 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जनवरी है. जनरल और ओबीसी को 100 रुपये परीक्षा शुल्‍क देना होगा, वहीं SC-ST के उम्‍मीदवार फ्री में आवेदन कर सकते हैं. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news