Quiz: भारतीय रेल का सबसे डरावना स्टेशन कौन सा है?
Advertisement
trendingNow11911170

Quiz: भारतीय रेल का सबसे डरावना स्टेशन कौन सा है?

General Knowledge Questions And Answers: किस इंटरव्यू या लिखित परीक्षा में जनरल नॉलेज के सवाल आपसे किसी भी फॉर्म में पूछे जा सकते हैं. 

Quiz: भारतीय रेल का सबसे डरावना स्टेशन कौन सा है?

General Knowledge Trending Quiz: नौकरी की बात आए और जनरल नॉलेज की बात न हो ऐसा होना बड़ा मुश्किल है. आज हम आपको ऐसी ही जनरल नॉलेज से रूबरू कराने जा रहे हैं जो आपकी नौकरी में हेल्प कर सकती है. हेल्प ऐसे कर सकती है कि जनरल नॉलेज के सवाल आपसे किसी भी फॉर्म में पूछे जा सकते हैं. इसलिए आपकी जनरल नॉलेज जितनी अच्छी होगी आपके नौकरी पाने के चांसेस उतने ही ज्यादा होंगे. तो हम यहां आपको जीके के सवाल और उनके जवाब बता रहे हैं.

दुनिया का सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन कौन सा है?
ग्रांड सेंट्रल टर्मिनल, न्यूयॉर्क को दुनिया के सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशनों में से एक है.

कौन सा स्टेशन है जहां ट्रेन नहीं रुकती है?
एक जमाना था जब दार्जिलिंग मेल जैसी ट्रेन यहां से गुजरा करती थीं, लेकिन अब सिंहाबाद रेलवे स्टेशन पर कोई यात्री ट्रेन नहीं रुकती है, इस कारण यहां अब चहलकदमी नहीं होती है.

भारत में सबसे ज्यादा ट्रेन कौन से स्टेशन पर रूकती है?
नई दिल्ली स्टेशन सबसे बिजी रेलवे स्टेशन में से एक है. साथ ही यहां से हर रोज 400 से ज्यादा ट्रेनों का संचालन किया जाता है. इससे लगभग 5 लाख यात्री सफर करते हैं. 

भारत का सबसे लंबा रेलवे स्टेशन कौन सा है?
कर्नाटक का हुबली रेलवे स्टेशन दुनिया का सबसे लंबा रेलवे स्टेशन बन गया है. यहां के प्लेटफॉर्म नंबर 8 की लंबाई 1507 मीटर है.

भारतीय रेल का सबसे डरावना स्टेशन कौन सा है?
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में स्थित बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन की गिनती सबसे डरावने रेलवे स्टेशनों में होती है.
नैनी रेलवे स्टेशन ऐतिहासिक नैनी सेंट्रल जेल के पास है. इलाहाबाद जंक्शन से मात्र 5 किमी की दूरी पर स्थित है. नैनी जेल में आजादी के पहले कैदियों को यातनाएं दी जाती थीं ऐसा कहा जाता है कि उनकी आत्माएं अब भी स्टेशन के पास भटक रही हैं.

Trending news