Jobs In UP: युवाओं के लिए योगी सरकार लगातार खोल रही नौकरी का पिटारा, अब इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी
Advertisement
trendingNow11764959

Jobs In UP: युवाओं के लिए योगी सरकार लगातार खोल रही नौकरी का पिटारा, अब इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश में इन दिनों युवाओं के लिए रोजगार के कई शानदार अवसर उपलब्ध हैं. योगी सरकार लगातार उनके लिए नौकरी का पिटारा खोल रही है. इसी कड़ी में यूपी परिवहन विभाग में बंपर भर्तियां होनी है.

Jobs In UP: युवाओं के लिए योगी सरकार लगातार खोल रही नौकरी का पिटारा, अब इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी

UP Transport Department Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश में इन दिनों युवाओं के लिए रोजगार के कई शानदार अवसर उपलब्ध हैं. योगी सरकार लगातार उनके लिए नौकरी का पिटारा खोल रही है.

इसी कड़ी में यूपी परिवहन विभाग में बंपर भर्तियां होनी है. इससे विभाग में कर्मचारियों की कमी दूर हो सकेगी. इन भर्तियों के बार में बताते हुए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि विभाग में अलग-अलग श्रेणी के कुल 2,252 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यहां जानिए इस भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स...

भर्ती प्रक्रिया शुरू
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (Assistant Regional Manager) के 50 और सहायक विधि अधिकारी (Assistant Law Officer) के 6 पद भी शामिल हैं, जिनकी नियुक्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी. इसमें परिचालक के 1,649 पद भरे जाने हैं, जिससे बसों के संचालन में सहूलियत होगी.जानकारी के मुताबिक इन भर्तियों तो मंजूरी मिल चुकी है और भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत भी हो चुकी है.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती के माध्यम से परिवहन निगम के 6 रीजन में 1,649 संविदा कंडक्टर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें से लखनऊ रीजन में 288, अलीगढ़ में 239, गाजियाबाद में 147, मुरादाबाद में 557, बरेली में 256 और  नोएडा रीजन में 126 परिचालकों के पदों पर भर्तियां होनी है. 

मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि समूह 'ग' और समूह 'घ' तहत मंजूर 547 कर्मियों की भी विभाग नियुक्ति करेगा. ये भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन के जरिए पूरी की जाएगी.

पहले चरण में कुल 383 पदों भरे जाएंगे. इसमें केंद्र प्रभारी के 93 पद, मैकेनिक के 240 पद, इलेक्ट्रिशियन के 25 पद और सहायक स्टोर कीपर के 25 पदों को मंजूरी मिली है. 
जबकि, दूसरे चरण में कुल 164 पदों पर नियुक्ति की जाएगी, जिसमें मैकेनिक के 30 पद, इलेक्ट्रिशियन के 31 पद और असिस्टेंट स्टोर कीपर के 103 पद शामिल हैं. 

Trending news