सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर होगी भर्तियां, जानें योग्यता व सैलरी समेत पूरी डिटेल
Advertisement

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर होगी भर्तियां, जानें योग्यता व सैलरी समेत पूरी डिटेल

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस के पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को रूरल सैमी अर्बन ब्रांच, अर्बन ब्रांच और मेट्रो सिटी के तहत अप्रेंटिसशिप देगा.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर होगी भर्तियां, जानें योग्यता व सैलरी समेत पूरी डिटेल

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से अप्रेंटिस के 5000 पदों पर वैकेंसी निलाकी गई है. बैंक द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत देश के विभिन्न राज्यों में भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट - centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 तय की गई है.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर रखी हो.

अधिकतम आयु सीमा
सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी.

आवेदन फीस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी को 600 रुपये और दिव्यांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपये जमा करने होंगे.

जानें कितना मिलेगा स्टाइपेंड
इसके अलावा बता दें कि उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप एक साल की होगी. अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा. उम्मीदवारों को रूरल सैमी अर्बन ब्रांच में 10,000 रुपये, अर्बन ब्रांच में 12,000 रुपये और मेट्रो सिटी में 15,000 रुपये तक का स्टाइपेंड मिलेगा.

Direct Link: Central Bank of India Apprentice Recruitment 2023 Notification

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news