BSF Jobs: बीएसएफ के कम्यूनिकेशन विंग में निकली वैकेंसी, इन पदों के लिए 21 मई तक करें आवेदन
Advertisement

BSF Jobs: बीएसएफ के कम्यूनिकेशन विंग में निकली वैकेंसी, इन पदों के लिए 21 मई तक करें आवेदन

BSF Recruitment 2023: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के इन पदों पर कैंडिडेट्स 21 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में उन कैंडिडेट्स के पास एक और मौका है, जो अब तक किसी कारणवश इन पदों के लिए अप्लाई नहीं कर पाए थे. 

BSF Jobs: बीएसएफ के कम्यूनिकेशन विंग में निकली वैकेंसी, इन पदों के लिए 21 मई तक करें आवेदन

BSF Head Constable Recruitment 2023: बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल के पदों के लिए भर्ती निकली है. इन पदों के लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है. इसकी लास्ट डेट समाप्त होने जा रही थी कि तभी बीएसएफ ने इसे एक्सटेंड करने का फैसला लिया. अब इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. ये भर्तियां बीएसएफ की कम्यूनिकेशन विंग के लिए हैं. कैंडिडेट्स बीएसएफ के रिक्रूटमेंट पोर्टल rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन  
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के हेड कॉन्सटेबल मेल और फीमेल पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स के पास अब 21 मई 2023 तक का समय है.  

वैकेंसी डिटेल
बीएसएफ हेड कॉन्सटेबल के कुल 247 पद पर भर्ती होगी. इसमें से 217 पद हेड कॉन्सटेबल (रेडियो ऑपरेटर) और 30 पद हेड कॉन्सटेबल (रेडियो मैकेनिक) के हैं. 

ये है निर्धारित आयु सीमा
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतन आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन के लिए ये चाहिए योग्यता
ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने फर्स्ट डिवीजन के साथ पीसीएम विषयों से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो, वे ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कैंडिडेट्स भी आवेदन की योग्यता रखते हैं, साथ ही उनके पास दो वर्षीय आईटीआई पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

आवेदन शुल्क
हेड कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके साथ 47 रुपये सर्विस चार्ज भी लगेगा. जबकि, एससी, एसटी कैटेगरी, फीमेल कैंडिडेट्स और बीएसएफ के पर्सोनेल और एक्स-सर्विसमैन को कोई फीस नहीं लगेगी. 

सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के रूप में 25,500 से लेकर 81,100 रुपये महीने दिए जाएंगे.

Trending news