Police Recruitment 2022: बिहार पुलिस में 44 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी, CM नीतीश कुमार ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

Police Recruitment 2022: बिहार पुलिस में 44 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी, CM नीतीश कुमार ने किया ये बड़ा ऐलान

Bihar Govt Jobs: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. CM नीतीश कुमार कहा है कि बिहार में खाली पड़े 44 हजार पुलिस पदों पर जल्द भर्ती की तैयारी है.

फाइल फोटो

Bihar Police Constable Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की राह देख रहे बिहार के युवाओं को राज्य सरकार जल्द ही बड़ा गिफ्ट दे सकती है. साल 2010 के सर्वे के आधार पर सरकार ने 1,52,232 पदों के रिक्त होने की बात कही थी जिसके बाद 1,08,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया था. अब राज्य सरकार ने 44 हजार पदों को भरने का ऐलान किया है. CM नीतीश कुमार कहा है कि राज्य में आवश्यकता के अनुसार पुलिस बल की भर्ती की जाएगी. पहले 1 लाख लोगों पर 115 पुलिस भर्ती का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब इसे बढ़ाने की जरूरत है और इसे बढ़ाकर अब 160 से 170 किया जाएगा है. पहले चरण की भर्ती में 44 हजार पुलिस बल की भर्ती का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए आधिकारिक तारीख का जल्द ऐलान किया जाएगा.

युवाओं के लिए सुनहरा मौका

बता दें कि बिहार में 10,459 नए पुलिसकर्मियों को नियुक्तिपत्र देते वक्त CM नीतीश कुमार ने आम जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा की हम लगातार पुलिस बल की क्षमता में इजाफा कर रहे हैं. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि वह पुलिस भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाएं. साल 2013 में राज्य सरकार ने पुलिस सेवा में 35 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया था लेकिन अभी बिहार पुलिस बल में केवल 25 फीसदी ही महिलाएं हैं.

बिहार के युवाओं के लिए नई उम्मीद

पटना के गांधी मैदान में आयोजित समारोह में CM नीतीश कुमार ने संकेतिक रूप से नियुक्तिपत्र दिया. इसमें 215 सार्जेंट, 1998 सब इंस्पेक्टरऔर 8,246 पदों पर सिपाहियों को नियुक्तिपत्र प्रदान किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. सीएम ने कहा कि मेरा विश्वास है कि नवनियुक्त पुलिस पदाधिकारी/कर्मी ली गई शपथ का पालन करेंगे और पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news