AIIMS जोधपुर में कई पदों पर हो रही भर्तियां, बिना परीक्षा दिए सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow11659163

AIIMS जोधपुर में कई पदों पर हो रही भर्तियां, बिना परीक्षा दिए सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023: एम्स जोधपुर ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक कैंडिडेट्स लास्ट डेट से पहले इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 76 रिक्त पदों को भरा जाना है. यहां देखें अनेय डिटेल्स...

AIIMS जोधपुर में कई पदों पर हो रही भर्तियां, बिना परीक्षा दिए सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023: अगर आप मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए हैं और सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. दरअसल, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां निकली हैं. ये वैकेंसी एम्स जोधपुर के लिए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. आवेदन से पहले कैंडिडेट्स भर्ती का ऑफिशियल नेटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

जरूरी योग्यता
इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में एमडी या डीएनबी की डिग्री होनी चाहिए. ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने पीएचडी और एमएस की डिग्री ले रखी हैं, वे भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
एम्स जोधपुर ने कुल 76 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये भर्तियां 12 महीने के लिए या अगले इंटरव्यू साइकिल आने तक के लिए हैं. इनमें से जो भी पहले होगा उसे मान्यता दी जाएगी. 

आयु सीमा
इन पद के लिए 45 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. जबकि, अधिकतम आयु सीमा में रिजर्व कैटगरी को नियमों के अनुसार छूट दी गई है. आयु की गणना 1 मई 2023 से की जाएगी. 

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को आवेदन शुल्क के रूप में 1,000 रुपये अदा करने होंगे. जबकि, एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को को 800 रुपये देने होंगे और पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं लगेगी. पेमेंट केवल डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करें और इसे एम्स जोधपुर के नाम पर ही बनवाएं.

ये है चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इंटरव्यू 1 मई 2023 को सुबह 10 बजे से एम्स जोधपुर मेडिकल कॉलेज में आयोजित किया जाएगा. कैंडिडेट्स के नामों की लिस्ट एम्स जोधपुर की वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर चेक की जा सकेगी. यहीं से आपको सभी जरूरी जानकारियां भी मिल जाएंगी. इंटरव्यू में अपने साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स ले जाएं. वे कैंडिडेट्स जो किसी और जगह काम कर रहे हैं उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को सैलरी के तौर पर 67,700 रुपये प्रतिमाह के साथ दूसरे एलाउंस भी दिए जाएंगे. 

Trending news