Winter Skin Care Tips: सर्दियों में भी रखेगी त्वचा जवां और खिली-खिली, अपनाएं ये टिप्स
Advertisement

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में भी रखेगी त्वचा जवां और खिली-खिली, अपनाएं ये टिप्स

अगर आप सर्दी में अपनी स्किन का ख्याल नहीं रख पा रही हैं तो आज ही हमारी बताई इन टिप्स को फॉलो करें.

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में भी रखेगी त्वचा जवां और खिली-खिली, अपनाएं ये टिप्स

सर्दियों में हम ज्यादा से ज्यादा पहनकर खुद को तो ढक लेते हैं और ठंड से बच जाते हैं, लेकिन हमारे चेहरे का क्या! सर्दी की शुष्क हवाओं की वजह से वो और भी ज्यादा ड्राई हो जाती है. अगर आप इस कड़ाके की ठंड में अपनी स्किन की केयर नहीं कर पा रही हैं तो हमारे बताई इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

गुनगुने पानी से धोएं चेहरा

जब भी आप फेस वाश करें तो हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें न कि गर्म पानी का. गर्म पानी से चेहरा धोने से स्कीन जल्दी ड्राई हो जाती है और अगर आप जल्दी ही किसी मॉइस्चरीजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो स्किन फटने लगती है. इसलिए गर्म पानी से न सही पर एकदम हल्के गुनगुने पानी से फेस वाश करें.

खुद को रखें हाइड्रेट

स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान पानी को माना जाता है. हमारे शरीर के कई हिस्सों को पानी की जरूरत होती है, ऐसे में सर्दी में कम पानी पीना हमारे लिए नुकसानदेह हो सकता है. आप चाहें तो अपने चेहरे को स्टीम दे सकते हैं.

स्किन प्रोडक्ट पर दें ध्यान

अक्सर हम टीवी में ऐड देखकर ही ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद लेते हैं, जिसका नतीजा कभी-कभी ये निकलता है कि हमारी स्किन पर उसके साइड इफैक्ट दिखने लगते हैं. इसलिए जब भी आप कोई प्रोडक्ट खरीदें तो स्किन टाइप और स्किन टोन को ध्यान में रखकर ही चुनें.

स्किन को करें प्रोटेक्ट

ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि सनस्क्रीन को गर्मियों में ही लगाया जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है. सर्दियों में भी हमारी स्किन टैन करती है. इसलिए अपनी स्किन की प्रोटेक्शन के लिए विंटर में भी सनस्क्रीन लगाना ना भूलें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news