Eggs: अंडों को भूलकर भी फ्रिज में न करें स्टोर, झेलने पड़ जाते हैं ये नुकसान
Advertisement

Eggs: अंडों को भूलकर भी फ्रिज में न करें स्टोर, झेलने पड़ जाते हैं ये नुकसान

जब भी आप अंडा (Eggs) खरीदकर लाएं तो उसे भूलकर भी फ्रिज में न रखें. ऐसा न करने से आपको नुकसान हो सकता है.

फाइल फोटो

लंदन: जब भी आप अंडा (Eggs)  खरीदकर लाते हैं तो आपको अक्सर सलाह दी जाती है कि उबालने से पहले उसे भूलकर भी फ्रिज में न रखें. क्या आप जानते हैं कि आपको यह सलाह क्यों दी जाती है और इसे न मानने का क्या नुकसान हो सकता है. 

  1. कभी भी फ्रिज में न रखें अंडे
  2. उबलने पर मुर्गी का अंडा ढह गया
  3. बाकी चीजों का फ्लेवर सोख लेते हैं अंडे

कभी भी फ्रिज में न रखें अंडे

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में चीफ शेफ James Martin ने अंडों के इस राज से परदा उठाया है. उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए दो अंडे (Eggs)  लिए. इनमें से एक बत्तख का अंडा था और दूसरा मुर्गी का. बत्तख के अंडे को बिना फ्रिज में रखे ही सीधे उबाला गया, वहीं मुर्गी के अंडे को 2-3 घंटे फ्रिज में रखने के बाद उबाला गया.

उबलने पर मुर्गी का अंडा ढह गया

James Martin ने जब उबलने के बाद बत्तख का अंडा (Eggs) काटा तो वह सही तरीके से बना था. वहीं मुर्गी का अंडा ढह गया. दोनों के स्वाद और फ्लेवर में भी काफी अंतर निकला. आखिर में जेम्स ने वह वजह बताई, जिसकी वजह से दोनों अंडों में यह अंतर आ गया.

ये भी पढ़ें- Breast Cancer: पुरुषों की स्किन में दिखने वाला यह लक्षण हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर, टेस्ट कराने में न करें देरी

बाकी चीजों का फ्लेवर सोख लेते हैं अंडे

जेम्स के मुताबिक, हम जब भी अंडों (Eggs)  को फ्रिज में रखते हैं तो वे उसमें रखी चीजों की गंध और टेस्ट को अपने अंदर सोख लेते हैं. इसके चलते उनके अंदर का नैचुरल फ्लेवर और टेस्ट खत्म हो जाता है. इसलिए भूलकर भी अंडों को फ्रिज में न रखें. इसके बजाय अंडों को सूखी और ठंडी जगह स्टॉक करने की कोशिश करें. जिससे उनके अंदर का नैसर्गिक स्वाद कायम रहे. 

LIVE TV

Trending news