Weight Loss: मिल गया बिना एक्सरसाइज पतला होने का फॉर्मूला, आज ही खाना छोड़ दें ये 5 सफेद चीजें
Advertisement
trendingNow11737278

Weight Loss: मिल गया बिना एक्सरसाइज पतला होने का फॉर्मूला, आज ही खाना छोड़ दें ये 5 सफेद चीजें

Lose Weight without Exercise and Diet: अगर आप बिना एक्सरसाइज और डाइटिंग के वजन कम करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों (avoid 5 White Foods) के बारे में बता रहे हैं, जिनको खाने से दूर कर आसानी से वजन कम कर सकते हैं.

Weight Loss: मिल गया बिना एक्सरसाइज पतला होने का फॉर्मूला, आज ही खाना छोड़ दें ये 5 सफेद चीजें

Weight Loss Diet Plan: खराब लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से मौजूदा समय में मोटापा एक गंभीर समस्या बनती जा रही है और भागदौड़ भरी लाइफ के कारण लोगों के पास एक्सरसाइज करने तक का समय नहीं है. इस वजह से लोग चाहकर भी वजन कम (Lose Weight) नहीं कर पा रहे हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों (avoid 5 White Foods) के बारे में बता रहे हैं, जिनको खाने से दूर कर आसानी से वजन कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक्सरसाइज और डाइट (Lose Weight without Exercise and Diet) की भी जरूरत नहीं होगी.

आज ही खाना छोड़ दें ये 5 सफेद चीजें

वजन कम करने (Lose Weight) के लिए आपको सिर्फ अपने खाने में बदलाव करना है और 5 सफेद चीजों को अपनी डाइट से हटा देना है. इसको लेकर मेदांता हॉस्पिटल के एंडोवस्कुलर सर्जन डॉक्टर राजीव पारख ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है और बताया है कि वजन कम करने के लिए अपनी डाइट से चावल, मैदा, चीनी, दूध और नमक को बाहर कर दें.

एक हफ्ते में कम होने लगेगा वजन

डॉक्टर ने बताया कि वजन कम करने के लिए सफेद चावल, मैदा से बनी चीजें, चीनी और चीनी से बनी चीजें, दूध और दूध से बनी चीजें और नमक खाना छोड़ दें. खासतौर पर रात को इन चीजों को खाना छोड़ दें. ऐसा करने से आसानी से वजन कम होने लगेगा और इसका असर एक हफ्ते के अंदर ही नजर आने लगेगा.

सोने से 4 घंटे पहले खा लें खाना

डॉक्टर राजीव पारख ने बताया कि अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो सोने से करीब चार घंटे पहले खाना खा लें. खाने के तुरंत बाद सो जाने से तेजी से वजन बढ़ता है. अगर अब तक आप भी ये गलती करते आए हैं तो तुरंत इसे सुधार लें और आपका भी वजन तेजी से कम होने लगेगा.

Trending news